Home मनोरंजन बॉलीवुड हसीनाएं आखिर क्यों छिपाती है अपनी असली जाति? प्रियंका, आलिया से लेकर इन 10 एक्ट्रेस की जानें सच्चाई

बॉलीवुड हसीनाएं आखिर क्यों छिपाती है अपनी असली जाति? प्रियंका, आलिया से लेकर इन 10 एक्ट्रेस की जानें सच्चाई

0 second read
0
191

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस कई लोगों के दिलों मे राज करती हैं। लाखों लोगों के दिल को घायल करने वाली इन अदाकाराओं के बारे में जानने के लिए उनके फैंस हमेशा उत्सुक रहते है। होगा।दरअसल, इंडस्ट्री में अभिनेत्रियां अपनी जाति के बारे में जिक्र नहीं करती है पर उनके फैंस उनकी कास्ट जानने के लिए हमेशा इच्छुक रहते है। तो फिर चलिए आज हम आपको इन हसीनाओं की जाति और फैमिली बैकग्राउंड के बारें में बताएंगे कि आखिर वो किस कास्ट से बिलोंग करती है।

बॉलीवुड में अपनी फिटनेस औऱ बोल्ड शूट के लिए मशहूर दिशा पाटनी के पिता यूपी पुलिस में DSP पद पर हैं। ज्यादातर लोगों को इनके सरनेम पाटनी के चक्कर से लगता है कि ये सिंधी है पर आपको बता दें कि दिशा राजपूत कास्ट से बिलोंग करती है।

बॉलीवुड की स्टार किड आलिया भट्ट को लेकर भी उनके फैंस काफी कंफ्यूज रहते है। आलिया के दादा ब्राह्मण थे और उनकी दादी एक मुस्लिम परिवार से थी। लेकिन अगर हम आलिया भट्ट की बात करें तो  ये ब्राह्मण है।

बेबाकी से अपनी बात रखने वाली इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत की पैदाइश हिमाचल प्रदेश से हैं। कंगना राजपूत जाति से बिलोंग करती है।

बॉलीवुड और हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा पंजाबी जाति से बिलोंग करती है। लेकिन निक जोनस से शादी करने के बाद प्रियंका ईसाई जाति की हो गयी है।

बॉलीवुड की बार्बी डॉल कैटरीना कैफ को इंडस्ट्री में सलमान खान लेकर आये। वहीं अगर बात कैटरीना कैफ की जाति की करें तो वो मुस्लिम जाति से बिलोंग करती है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी डेब्यू फिल्म से रातों रात सुपरस्टार बनने वाली एक्ट्रेस कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी है। पर सलमान खान ने इन्हें बोला कि आलिया भट्ट से इनका नाम मैच करेगा तो वो इंडस्ट्री में अलग पहचान नहीं बना पायेंगी इसीलिए इंडस्ट्री में आने से पहले इन्होंने अपना नाम कियारा रख लिया। तो वहीं अगर हम जाति की बात करें तो वो सिंधी जाति की है।

शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा आधी मराठी और आधी पंजाबी है। श्रद्धा के पिता पंजाबी  है और मां मराठी।

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ब्राह्मण जाति की है। पर अब इनकी शादी के बाद ये पंजाबी घराने में चली गयी है।

बॉलीवुड डीवा दीपिका पादुकोण के पिता वर्ल्ड के नंबर 1 बैडमिंटन प्लेयर रह चुके है। और एक्ट्रेस का जन्म डेनमार्क में हुआ था। कास्ट की बात करें तो ये भी ब्राह्मण जाति  से बिलोंग करती है।

अपने साड़ी लुक के फेमस इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा विद्या बालन केरल से है। विद्या एक पल्लकड़ अय्यर है। वो लोग जो तमिल ब्राह्मण समुदाय से आकर केरल में बस गये ।अगर इनकी जाति की बात करें तो ये भी ब्राह्मण है।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.