1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Happy Birthday: राजेश खन्ना ने क्यों खरीदा ये भूत बंगला ! पढ़ें पूरा सच्च

Happy Birthday: राजेश खन्ना ने क्यों खरीदा ये भूत बंगला ! पढ़ें पूरा सच्च

राजेश खन्ना ने ये भूत बंगला जुबली स्टार के नाम से फेमस राजेंद्र कुमार से खरीदा था। दरअसल राजेंद्र कुमार बॉलीवुड में कदम जमा रहे थे। तभी उनकी नजर एक बंगले पर पड़ी। राजेंद्र कुमार ने वो बंगला खरीद लिया। हालांकि, लोगों का मानना था कि वो एक भूत बंगला है। 

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना  की आज 78वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 29 दिसंबर, 1942 को अमृतसर में हुआ था। ‘काका’ के नाम से मशहूर राजेश खन्ना ने 60 के दशक में आई फिल्म आखिरी खत से करियर की शुरुआत की थी। 1965 में यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स और फिल्मफेयर द्वारा टैलेंट हंट के व‍निर बनने के बाद वे फ‍ल्मों में आए। इसके बाद उनका जादू ऐसा चला कि पर्दे पर उनके अलावा किसी और को देखना लोगों को पसंद ही नहीं आया।

उन्होंने जो स्‍टारडम देखा वो अभी तक किसी स्टार किस्मत में नहीं आया। वो उस वक्‍त इकलौते ऐसे स्टार थे, जिन्‍होंने दो साल के अंदर लगातार 15 हिट फ‍ल्‍में दी थीं। वैसे, कहा जाता है कि राजेश खन्ना के इस स्टारडम के पीछे जुबली स्टार राजेन्द्र कुमार का भी बड़ा हाथ रहा है।

वैसे आपको बता दें कि राजेश खन्ना रिश्ते में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के ससुर लगते हैं। उनकी किस्मत चमकने के पीछे एक मजेदार कहानी है। बी टाउन में उस वक्त यह अफवाह तेजी से फैली थी कि  राजेश खन्ना के इस स्टारडम के पीछे एक भूत बंगले का हाथ है।

आपको बता दें कि राजेश खन्ना ने ये भूत बंगला जुबली स्टार के नाम से फेमस राजेंद्र कुमार से खरीदा था। दरअसल राजेंद्र कुमार बॉलीवुड में कदम जमा रहे थे। तभी उनकी नजर एक बंगले पर पड़ी। राजेंद्र कुमार ने वो बंगला खरीद लिया। हालांकि, लोगों का मानना था कि वो एक भूत बंगला है।

इस बंगले को खरीदने के बाद राजेंद्र कुमार ने एक के बाद एक हिट फिल्में दी। फिर अचानक उनके करियर में ब्रेक लग गया। इसके बाद उनकी स्थिति खराब होने लगी और उन्होंने अपना बंगला राजेश खन्ना को 60 हजार रुपए में बेचना पड़ा।

राजेश खन्ना द्वारा खरीदा गया यह बंगला आशीर्वाद के नाम से जाना गया। इस बंगले में शिफ्ट होने के बाद उनको ऐसी सफलता मिली कि अन्य सेलेब्स ये देखकर दंग रह गए। बंगले आशीर्वाद में आने के बाद राजेश खन्ना ने सफलता की कई बुलंदियों को छुआ। डिंपल कपाड़िया भी शादी करके इसी बंगले में आई थी।

हालांकि बाद में राजेश खन्ना के इस आइकॉनिक बंगले आशीर्वाद को शशिकिरण शेट्टी ने करीब 90 करोड़ में खरीद लिया था। इसके बाद इसे तोड़कर वहां 4 मंजिला रेसिडेंशियल बिल्डिंग बना दी गई।

राजेश खन्ना के करियर का बुरा वक्त भी इसी जगह से शुरू हुआ। अमिताभ बच्चन की एंग्री यंग मैन की इमेज के आगे उनका स्टारडम फीका पड़ने लगा। और इसी वजह से वे बिग बी से जलने लगे थे।

बता दें कि फिल्म आखिरी खत से करियर शुरू करने वाले राजेश खन्ना को पहचान फिल्म आराधना से मिली। उन्होंने सफर, अमर प्रेम, प्रेम कहानी, प्रेम नगर, दुश्मन, आपकी कसम, कटी पतंग, नमक हराम, हाथी मेरे साथी, सच्चा-झूठा, रोटी, अजनबी, कुदरत, अगर तुम न होते, हम दोनों, मेहबूबा, छैला बाबू, अवतार, आखिर क्यों, सौतन जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...