Home उत्तर प्रदेश कौन है वो यास्मीन ?, जिसे सीएम योगी ने दिए डेढ़ लाख रूपये की मदद

कौन है वो यास्मीन ?, जिसे सीएम योगी ने दिए डेढ़ लाख रूपये की मदद

0 second read
0
12

रिपोर्ट : मोहम्मद आबिद
गोरखपुर: ह्रदय रोग से ग्रसित गोरखपुर के हुमायूंपुर उत्तरी  की यासमीन खातून मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लम्बी उम्र की कामना कर रही हैं। कहती हैं कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनात ने मेरा जीवन बचाने के लिए 1.50 लाख रुपये की मदद की है। मैं और पूरा परिवार इसके लिए उनका जीवन भर ऋणी रहेगा।

ह्दय रोग से पीड़ित यासमीन खातून को चिकित्सकों ने ऑपरेशन की सलाह दी थी। लेकिन यासमीन के पास इतने रुपये नहीं थे कि वे अपना उपचार करा सके। यासमीन खातून ने नगर निगम के उप सभापति ऋषि मोहन वर्मा से मुलाकात कर अपनी समस्या बताई।

ऋषि मोहन की सलाह पर उन्होंने उपचार के लिए डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल लखनऊ से अपना पूरा ब्यैरा तैयार कराया गया है बतादें की चिकित्सकों ने ऑपरेशन का 3 लाख रुपये का खर्च बताया था। आर्थिक रूप से कमजोर मोहम्मद यासमीन ने कहा कि यदि उसे आधी रकम भी मिल जाएगी तो शेष का इंतजाम कर अपना उपचार करा लेगी।

पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के प्रवास पर थे, यासमीन खातून ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा के ने सीएम को बताया कि यासमीन अपना उपचार नहीं कर सकती इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मदद मिलनी चाहिए।

सीएम ने यासमीन को भरोसा दिया कि उन्हें मदद मिलेगी। कार्यालय प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने प्रमुख सचिव अनुभाग 4 उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ कार्यालय इस बाबत वार्ता भी की। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से रामनोहर लोहिया अस्पताल के खाते में डेढ़ लाख रुपये स्वीकृत होकर स्थानांतरित कर दिया गया है। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद यासमीन खातून और उनका परिवार खुश है। उनका परिवार सीएम योगी आदित्यनाथ एवं नगर निगम सभापति ऋषि मोहन के प्रति आभार व्यक्त कर रहा है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.