Home खेल पिंक बॉल से क्या है भारतीय टीम का रिकॉर्ड?, जानें भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों का प्रदर्शन

पिंक बॉल से क्या है भारतीय टीम का रिकॉर्ड?, जानें भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों का प्रदर्शन

5 second read
0
5

रिपोर्ट: सत्यम दुबे
नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचो की सीरीज का तीसरा मैच गुजरात के मोढ़ेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जायेगा। आपको बता दें कि मोढ़ेरा का स्टेडियम विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस स्टेडियम में सीरीज का तीसरा मैच डे-नाइट खेला जायेगा। भारतीय टीम की बात करें तो टीम की तीसरा डे-नाइट मैच होगा।

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम नें इससे पहले दो डे-नाइट टेस्ट मैच खेल चुकी है। टीम ने पहला डे-नाइट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर बैंग्लादेश के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 46 रनों के अंतर से मात दी थी। उसके बाद भारतीय टीम ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेला,जिसमें भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा।
भारतीय़ टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट मैच के दूसरी पारी में मात्र 36 रनों पर ढ़ेर हो गई थी। आपको बता दें कि भारतीय टीम का टेस्ट मैच में यह सबसे कम स्कोर भी है।

आपको बता दें कि डे-नाइट टेस्ट मैचों में भारत का रिकॉर्ड देखें तो ये बराबर का रहा है। टीम को एक मैच में हार तो एक में जीत मिली है। लेकिन घरेलू जमीन पर उसका रिकॉर्ड 100 प्रतिशत रहा है। इस गणित से भारतीय टीम खेलती है तो रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद भी कायम रहेगा।

भारतीय टीम एडिलेड टेस्ट में विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो कोहली ने पहली पारी में 74 रन तो वहीं दूसरी पारी में 4 रन बनाकर पवेलियन वापसचले गये थे। कोहली ने 2 डे-नाइट टेस्ट मैचों में 214 रन बनाए हैं। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में लगाया गया शतक कोहली का आखिरी शतक है।

तेज गेंदबाजों की बात करें तो ईशांत शर्मा और उमेश यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पारी में 5-5 विकेट झटके थे। ईशांत ने मैच में 9 विकेट लिए थे तो उमेश को 8 विकेट मिले थे। डे-नाइट टेस्ट मैचों में उमेश के नाम 11 विकेट हैं तो ईशांत के नाम 9 विकेट हैं। देखना यह दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ गुलाबी गेंद से क्या कमाल करती है।

Load More In खेल
Comments are closed.