1. हिन्दी समाचार
  2. केंद्र सरकार
  3. देशभर की दरगाहों में मोदी के लिए दुआएं, पीएम की सलामती के लिए नक़वी ने चूमी हाजी अली की चौखट!

देशभर की दरगाहों में मोदी के लिए दुआएं, पीएम की सलामती के लिए नक़वी ने चूमी हाजी अली की चौखट!

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री एवं उपनेता, राज्यसभा, मुख्तार अब्बास नक़वी और सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुंबई की हाजी अली दरगाह पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलामती व उनकी लम्बी उम्र के लिए दुआएं मांगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

ख़ुर्शीद रब्बानी

मुंबई: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री एवं उपनेता, राज्यसभा, मुख्तार अब्बास नक़वी और सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुंबई की हाजी अली दरगाह पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलामती व उनकी लम्बी उम्र के लिए दुआएं मांगी। इस मौक़े पर नक़वी ने कहा कि आपराधिक साजिशों से “परिवार तंत्र”, जनतंत्र का अपहरण करना चाहता है।

आज पवित्र हाजी अली दरगाह, मुंबई में विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुख लोगों के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेहत-सलामती और लम्बी उम्र की दुआ मांगने के बाद वहां मौजूद पत्रकारों से बातचीत में नक़वी ने कहा कि पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक नहीं बल्कि एक आपराधिक साजिश थी।

नक़वी ने कहा कि दुनिया के लोकप्रिय, जनप्रिय नेता नरेंद्र मोदी के खिलाफ जानबूझ कर साजिश से भरी लापरवाही, “कांग्रेसी कुनबे की शर्मनाक कायराना कांस्पीरेसी” की दुर्गन्ध से भरपूर है।

साजिश में बदलती जा रही है। नक़वी ने कहा कि कांग्रेसी कुनबा कुर्सी गिन रहा है, लेकिन देश कुनबे की क्रिमिनल करतूत गिन रहा है। नक़वी ने कहा कि आपराधिक करतूत पर कांग्रेस का अहंकारी कुतर्क, “चोरी और सीना ज़ोरी” है।

मोदी जहां भारत सहित पूरी दुनिया में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाने वाले एवं विश्व शांति के नायक के रूप में जाने जाते हैं, वहीँ ऐसे स्थान पर जहाँ से कुछ मिनटों में एक ऐसे देश की सीमा हो जो आतंकवाद का सुरक्षित ठिकाना बना हो, ऐसी आपराधिक साजिश से भरपूर घटना ने पूरे देश को आक्रोशित एवं विश्व को चिंतित किया है। नक़वी ने कहा कि मोदी बिना रुके बिना थके देश और देश के लोगों की सुरक्षा, समृद्धि और सम्मान के लिए काम कर रहे हैं और उनका नेतृत्व देश की सुरक्षा-समृद्धि की गारंटी है। देश के करोड़ों लोगों की दुआएं और आशीर्वाद पीएम मोदी के साथ है। मोदी के ख़िलाफ इस तरह का कोई भी घृणित और घटिया षड़यंत्र कभी कामयाब नहीं हो पायेगा।

मुंबई की हाजी अली दरगाह के साथ-साथ आज दिल्ली की हज़रत निज़ामुद्दीन दरगाह और अजमेर शरीफ दरगाह सहित देश भर में विभिन्न धार्मिक एवं शैक्षणिक स्थलों पर बड़ी संख्या में लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेहत-सलामती और लम्बी उम्र के लिए दुआ मांगी।

उधर दिल्ली में हज़रत निज़ामुद्दीन औलिया की दरगाह पर चादर पेश कर और फातिहा पढ़ कर पीएम मोदी के लिए दुआएं की गईं। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ़ रशीद की अगुआई में हुए विशेष दुआ प्रोग्राम में मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र के लिए दुआ की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...