1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. एक बार फिर इस देश में फैल रहा कोरोना का प्रकोप, चौथी लहर की जारी हुई चेतावनी

एक बार फिर इस देश में फैल रहा कोरोना का प्रकोप, चौथी लहर की जारी हुई चेतावनी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: गीताजंली लोहनी

तेहरान: पूरी दुनिया में कोरोना महामारी को फैले तकरीबन 1 साल हो गया है। लेकिन कोविड-19 का प्रकोप अभी भी लगातार जारी है  आलम ये है कि कई देशों में इसकी चौथी लहर शुरु हो रही है। जी हां अब ईरान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी देश में कोविड-19 महामारी की ‘चौथी लहर’ आने को लेकर चेतावनी दे दी है।

बता दें कि यहां की राष्ट्रीय टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी की शुरूआत के बाद से पहली बार कोरोनावायरस के कारण 24 घंटे में 100 से ज्यादा लोगों वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था और मौत के घाट उतार दिया था। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक ईरान की स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री सिमा सादत लारी ने बताया कि,”पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 108 मरीजों की मौत महामारी की चौथी लहर की चेतावनी है।”

बताते चलें कि ईरान में करोना का संकट दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है । जहां  अब महामारी के कारण हुई मौतों की संख्या 60,181 तक पहुंच गयी है। तो वहीं रविवार और सोमवार के बीच 8,510 कोविड के नए मामले दर्ज किए गए है। इनमें से भी 812 लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत है।

वहीं ईरान में टोटल कोविड-19 के दर्ज मामलों की बात करें तो अब तक 16,39,679 मामले सामने आये है। जिनमे रिकवरी रेट 13,99,934 रहा और 3,727 रोगियों की स्थिति गंभीर है। वहीं आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल कोरोनावायरस महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद से अब तक 10,912,409 परीक्षण किए जा चुके हैं।

बता दें कि रविवार की शाम को कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे ईरानी राष्ट्रीय मुख्यालय के प्रवक्ता अलीरेजा रायसी ने कहा कि “ईरान में कोरोना वायरस वैरिएंट के 187 मामले सामने आए हैं”। अब आप अंदाजा लगा सकते है कि ईरान में कितनी तेजी से कोरोना वायरस अपना प्रकोप फैला रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...