Home उत्तर प्रदेश वृंदावन : फिर से खुलें बांके बिहारी मंदिर के कपाट, जानिये कैसे होंगे दर्शन

वृंदावन : फिर से खुलें बांके बिहारी मंदिर के कपाट, जानिये कैसे होंगे दर्शन

16 second read
0
4

वृंदावन : फिर से खुलें बांके बिहारी मंदिर के कपाट, जानिये कैसे होंगे दर्शन

मथुरा: बांके बिहारी मंदिर के पट 25 अक्टूबर से श्रद्धालुओं के लिए फिर से खुल गए। पट खुलने के बाद श्रद्धालु भगवान बांके बिहारी के दर्शन कर सकेंगे।

हालांकि दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य किया गया है। ऑनलाइन रिजस्ट्रेशन के बाद ही श्रद्धालु अपने आराध्य बांके बिहारी के दर्शन कर सकेंगे।

तो वहीं मंदिर में गेट नंबर दो और तीन से प्रवेश व गेट नंबर चार से निकासी होगी। मंदिर में मास्क और सैनिटाइजर आवश्यक है।

 

 

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते देश भर के मंदिर बंद थे। जब अनलॉक शुरू हुआ तो सिविल जज जूनियर डिवीजन गजेंद्र सिंह ने 15 अक्तूबर को बांके बिहारी मंदिर खोलने के आदेश दिए थे।

17 और 18 अक्टूबर को मंदिर खुलने पर भक्तों की भीड़ अनियंत्रित होने की वजह से 19 अक्तूबर से मंदिर को फिर से बंद कर दिया गया था।

यह मामला कोर्ट में गया तो 23 अक्टूबर को सिविल जज ने पूर्व के आदेश का पालन करने को कहा। इस पर मंदिर प्रबंधन ने शुक्रवार की रात 25 अक्तूबर से मंदिर खोलने का निर्णय लिया।

मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया कि मंदिर की साइट darshan.yatradham.org/ShreeBankeBihariTemple.html लिंक पर जाकर श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

24 अक्टूबर को मंदिर की वेबसाइट पर सुबह 11 बजे तक 500 रजिस्ट्रेशन हो गए थे। मंदिर प्रबंधक ने कहा कि श्रद्धालु अपनी सुविधा के लिए आधार कार्ड अथवा कोई पहचान पत्र भी साथ लाएं।

वहीं सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सदर शनिवार को बांके बिहारी मंदिर पहुंचे। यहां पर निरीक्षण करते हुए पूरी व्यवस्थाएं परखीं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.