1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. वाराणसी: पीएम मोदी ने रिक्शा चालक मंगला केवट की बेटी की शादी पर भेजा बधाई संदेश

वाराणसी: पीएम मोदी ने रिक्शा चालक मंगला केवट की बेटी की शादी पर भेजा बधाई संदेश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करने वाले डोमरी गांव के मंगल केवट के घर खुशियों का माहौल है। उन्होंने अपनी बेटी की शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यौता भेजा था। जिस पीएम ने स्वीकार करते हुए उन्हेंने बधाई संदेश भेजा।

एक सामान्य रिक्शा चालक को प्रधानमंत्री के बधाई संदेश की खबर ने खूब सुर्खियां बटोरीं। प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में केवट की बेटी और दामाद के उज्जवल भविष्य की कामना की है। मंगला केवट ने कहा कि, हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शादी का निमंत्रण भेजा था। दिल्ली स्थित पीएमओ जाकर मैं इसे खुद देकर आया था। 8 फरवरी को हमें प्रधानमंत्री की तरफ से यह बधाई संदेश मिला। पत्र पाकर हम बेहद उत्साहित हैं।

बताते चले कि, 6 जुलाई को अपने वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के तत्कालीन कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पांच लोगों को मंच पर बुलाकर बीजेपी के सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया था। उन्होंने बीजेपी के सदस्यता अधियान के टोल फ्री नंबर की शुरुआत इन्हीं पांच लोगों से करवाई थी। इनमें रिक्शा चालक मंगला प्रसाद केवट के अलावा, रेखा चौहान, हरिराम द्रिवेदी, राम किशोर यादव और छोटेलाल भी शामिल थे।

वहीं, गंगा सफाई में भी मंगला प्रसाद ने काफी अहम भूमिका निभाई है, जब प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता मिशन कि शुरूआत की तो मंगला उससे बहुत प्रभावित हुए, वह रोज राजघाट के पास साफ-सफाई करने लगे। उन्होंने अपने पैसों से ही गंगा घाट पर डस्टबिन रखवाए और झाड़ू खरीदे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...