Home उत्तर प्रदेश वैश्विक महामारी कोरोना के खात्‍‍‍मे के लिए मकर संक्रांति से टीकाकरण आरम्भ कर दिया जाएगा- योगी

वैश्विक महामारी कोरोना के खात्‍‍‍मे के लिए मकर संक्रांति से टीकाकरण आरम्भ कर दिया जाएगा- योगी

8 second read
0
6

वैश्विक महामारी कोरोना के खात्‍‍‍मे के लिए मकर संक्रांति से टीकाकरण आरम्भ कर दिया जाएगा- योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के खात्‍‍‍मे के लिए मकर संक्रांति से टीकाकरण आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि टीकाकरण श्रेणीवार किया जाएगा। इससे कोरोना संक्रमण पर प्रभावी रूप से नियंत्रण में कामयाबी मिलेगी।

बता दें कि राज्य के छह जिलों में ड्राई रन शुरू हो चुका है। पांच जनवरी को सूबे के सभी जिलों में ड्राईरन सफलता पूर्वक पूरा किया जाएगा। उन्‍होंने विश्‍वास जताया कि 2021 में कोरेाना-19 महामारी का खात्मा हो जाएगा। सीएम योगी, शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में वकीलों के बहुमंजिला चेम्बर के निर्माण कार्य के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि पिछले 10 महीने से वैश्विक महामारी कोरोना 19 से हर इंसान त्रस्त है। दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति अमेरिका की हालत किसी से छिपी नहीं। बिट्रेन जिसने टीका की शुरूआत की वहां फिर से लॉकडाउन के हालात पैदा होने लगे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में देश और राज्य में 2021 की शुरुआत में यकीन के साथ कह सकते हैं कि पांच जनवरी से पूरे प्रदेश में ड्राई रन होगा। छह जिलों में ड्राई रन जारी है। मकर संक्रांति से देश और प्रदेश में कोरोना का टीकाकरण आरम्भ होगा। हम इस सदी की सबसे बड़ी बीमारी का खात्मा करने में कामयाब होंगे।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.