1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड: उद्योग के लिए बनी नई नीति

उत्तराखंड: उद्योग के लिए बनी नई नीति

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रदेश सरकार उत्तराखंड में भले ही उद्योगों को बढ़ावा देने की बात कर रही है। लेकिन उद्योगपति सरकार पर नए उद्योग के लिए जमीन ना उपलब्ध कराने का आरोप लगा रहे हैं। यही कारण है कि, उद्योग नगरी के रूप में शुमार उधम सिंह नगर के काशीपुर में नए उद्योग नहीं लग पा रहे हैं।

जिसके चलते कई लोग बेरोजगारी का भी शिकार हो रहे हैं। बता दें कि, पूर्व में उधम सिंह नगर जनपद में उद्योग लगाने के लिए सरकार ने कई महत्वपूर्ण कार्य किए थे। जिसके चलते जनपद के रुद्रपुर और काशीपुर में कई उद्योग स्थापित हुए। जिसमें स्थानीय लोगों को रोजगार भी दिया गया था।

लेकिन के जीसीसीआई के अध्यक्ष ने अब वर्तमान की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, सरकार नए उद्योगों को लगाने के लिए जमीन मुहैया नहीं करा पा रही है। जिसका नतीजा है कि, काशीपुर में उद्योग लगाने को तैयार कई उद्योगपति जमीन के अभाव के चलते उद्योग नहीं लगा पा रहे हैं।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, अन्य प्रदेशों की जगह काशीपुर में जमीन महंगी होने के चलते उद्योगपति दूसरे प्रदेशों की ओर रुख कर रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि उद्योग नीति बनाई जाए जिससे यहां नए उद्योगपति आकर्षित होकर अपने उद्योग को स्थापित करें और बेरोजगारों को रोजगार मिल सके।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...