1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तरकाशी
  3. उत्तराखंड : उत्तरकाशी में बरपा प्रकृति का कहर, बादल फटने से 3 लोगों की मौत, 4 लापता

उत्तराखंड : उत्तरकाशी में बरपा प्रकृति का कहर, बादल फटने से 3 लोगों की मौत, 4 लापता

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के मांडो गांव में बीती रात बादल फटने की घटना में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग लापता है। SDRF की टीम बचाव अभियान में लगी हुई है।

SDRF के टीम इंचार्ज इंस्पेक्टर जगदंबा प्रसाद जानकारी देते हुए घटना में 3 लोगों के मौत की पुष्टि की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लापता होने वालों में महिला और बच्चा भी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

उत्तराखंड में भारी बारिश

बता दें कि राज्य में भारी बारिश के चलते ज्यादातर नदियां उफान पर हैं। गंगा, यमुना, भागीरथी, अलकनंदा, मंदाकिनी, पिंडर, नंदाकिनी, टोंस, सरयू, गोरी, काली, रामगंगा आदि नदियां चेतावनी स्तर से थोड़ ही नीचे बह रही हैं।

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई स्थानों पर भारी बारिश हुई जहां रायवाला में सर्वाधिक 120 मिलीमीटर, ऋषिकेश में 105.2 मिमी, कोटद्वार में 97 मिमी, खटीमा में 83 मिमी, मोहकमपुर में 80 मिमी, मसूरी में 70 मिमी, जसपूर में 50 मिमी और सहसपुर में 43 मिमी वर्षा दर्ज की गयी।

बता दें कि इससे पहले भी उत्तराखंड में लगातार बादल फटने की घटना सामने आ रही है, जिसने न जानें कितने लोगों की जान ले ली। वहीं एक बार फिर इस तरह की घटना का होना किसी बड़े प्राकृतिक आपदा की ओर इशारा कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads