1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand: बदरीनाथ, मुनस्यारी और हसलिंग में हुई बर्फबारी, देवभूमि में ठंड ने दी दस्तक

Uttarakhand: बदरीनाथ, मुनस्यारी और हसलिंग में हुई बर्फबारी, देवभूमि में ठंड ने दी दस्तक

उत्तराखंड में उंचाई वाले कई इलाकों में शनिवार को एक बार फिर बर्फबारी हुई है। सुबह में बदरीनाथ की ऊंची चोटियों पर दूसरी बार और मुनस्यारी में सीजन की तीसरी बर्फबारी हुई है। इसके साथ ही हसलिंग में भी ताजा बर्फबारी हुई है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में उंचाई वाले कई इलाकों में शनिवार को एक बार फिर बर्फबारी हुई है। सुबह में बदरीनाथ की ऊंची चोटियों पर दूसरी बार और मुनस्यारी में सीजन की तीसरी बर्फबारी हुई है। इसके साथ ही हसलिंग में भी ताजा बर्फबारी हुई है। यही वजह है कि आसपास के इलाकों में ठंड ने दस्तक दे दी है। बर्फबारी से बदरीनाथ और मुनस्यारी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

इसके साथ ही राजधानी देहरादून और ऋषिकेश में बादल छाए हुए हैं। हरिद्वार में सुबह बूंदाबांदी हुई और अभी बादल छाए हैं। मसूरी में हल्की बूंदाबांदी हुई और घना कोहरा छाया रहा। आपको बता दें कि ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग खुला हुआ है। वहीं केदारनाथ हाईवे रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड में  बाधित है। बड़कोट में यमुनोत्री हाईवे खनेड़ापुल के पास भारी भूस्खलन होने से बंद हो गया है। यहां हाईवे पर दोनों ओर दर्जनों वाहन फंस गए हैं।

 आपको बता दें कि गुरुवार रात ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिरोबगड़ के पास  बादल फटने से भारी तबाही हुई। डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा नदी में जा गिरा। जबकि सड़क किनारे खड़े कई वाहन मलबे की चपेट में आ गए।

वहीं टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को बाराकोट के नजदीक लीसा डिपो और स्वांला के पास दो वाहन मलबे की चपेट में आ गए। दोनों वाहनों में सवार लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। एनएच पर स्वांला के पास शुक्रवार सुबह कार मलबे की चपेट में आ गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...