Home उत्तराखंड विकासनगर में कांग्रेस ने कृषि बिल में व्याप्त खामियां बताई, हस्ताक्षर अभियान के पक्ष में मांगा समर्थन

विकासनगर में कांग्रेस ने कृषि बिल में व्याप्त खामियां बताई, हस्ताक्षर अभियान के पक्ष में मांगा समर्थन

0 second read
0
4

देहरादून(विकासनगर ):जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय किशोर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्त्‍ता जमनीपुर पहुंचे, जहां पर उन्होंने कृषि बिल के विरोध में चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान के पक्ष में समर्थन मांगा और बिल की खामियों को गिनाया।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष संजय किशोर ने किसानों को समझाया कि कृषि बिल से किसानों का कुछ भला नहीं होने वाला है। कृषि बिल से सिर्फ बड़े किसानों व कृषि क्षेत्र से जुड़े उद्योगपति ही लाभ में रहेंगे। शोषण के विरोध में कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे अभियान में किसानों से समर्थन की अपील भी की।

इस दौरान किसान कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष हरसुल शर्मा, अभिलेख शर्मा, असद, पूर्व प्रधान महेंद्र ,हिमांशु गौड, अमजद अली, सुनील, मोहम्मद नवाब, धर्मचंद आदि मौजूद रहे।

डोईवाला नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत नुन्नावाला व विस्थापित क्षेत्र में पेयजल समस्या के निराकरण की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने जल संस्थान कार्यालय प्रांगण में धरना प्रदर्शन किया। कार्यकत्र्ताओं ने अधिकारियों के माध्यम से पेयजल मंत्री व प्रबंधक निदेशक को ज्ञापन भी प्रेषित किया। दल के केंद्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट ने कहा कि प्रदेश में आम जनता की सुनवाई नहीं हो रही है।

डोईवाला क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था चरमराई हुई है, जिसके समाधान के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर अपना आंदोलन चलाएगी।

यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि डोईवाला क्षेत्र की बिजली, पानी, सड़क व आम जनता से जुड़ी समस्याओं के निराकरण के लिए संगठन लगातार आवाज उठा रहा है।

इस दौरान केंद्र पाल सिंह तोपवाल, बलवंत सिंह सजवाण, मकान सिंह सजवाण, देवराज भंडारी, सोहन सिंह सजवाण, विजयलक्ष्मी भंडारी, विनोद कुकरेती, धनपाल सिंह नेगी, हेमेंद्र सिंह, बहादुर सिंह नेगी, अवतार सिंह बिष्ट, उम्मेद सिंह कंडारी, हरीश चंद्र, सुरेंद्र सिंह रावत आदि शामिल रहे।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.