Home उत्तराखंड कोरोना के खिलाफ जंग में हर नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

कोरोना के खिलाफ जंग में हर नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

3 second read
0
2

देहरादून; मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ जंग में हर नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। उनके द्वारा समय पर लिए गए निर्णयों से ही देश संभली हुई स्थिति में है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री का संबोधन कोरोना से लड़ाई में जन आंदोलन को प्रेरित करेगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना के दृष्टिगत वैक्सीन आने की स्थिति में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर टास्क फोर्स का भी गठन कर लिया गया है। यह टीम वैक्सीन के क्रियान्वयन, अनुश्रवण व मूल्यांकन की समुचित व्यवस्था करेगी। उन्होंने प्रदेशवासियों से मास्क पहनने, साबुन से हाथ धोने और दो गज की दूरी के मानकों का अनुपालन करने की अपील की है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जब तक पूरी सफलता नहीं मिलती है तब तक लापरवाही नहीं बरतनी है। जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक इस लड़ाई को कमजोर नहीं करना है।

जब तक ‘दवाई नहीं तब तक ढ़िलाई नही’ के आह्वान के साथ ही दो गज की दूरी समय-समय पर साबुन से हाथ धोने और मास्क का प्रयोग करने की प्रदेशवासियों से अपील भी की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह संदेश भी सुखद है कि इस दिशा में देश और दुनिया में युद्ध स्तर पर कार्य हो रहा है। हमारे वैज्ञानिक दिन रात जी-जान से जुड़े हैं। एडवांस स्टेज पर टेस्टिंग चल रही है। वैक्सीन बन जाने पर उसे प्रत्येक भारतीय तक पहुंचाने के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत वैक्सीन आने की स्थिति में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में राज्य स्तर, जिला स्तर और ब्लॉक स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया गया है। यह टास्क फोर्स अपने-अपने स्तर पर कोविड-19 की वैक्सीन के क्रियान्वयन, अनुश्रवण और मूल्यांकन की समुचित कार्यवाही करेगी।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.