Home उत्तराखंड देहरादून: उत्‍तराखंड में स्कूलों को खोलने के बारे में हर जिले से लिया जाएगा फीडबैक, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय

देहरादून: उत्‍तराखंड में स्कूलों को खोलने के बारे में हर जिले से लिया जाएगा फीडबैक, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय

1 second read
0
0

देहरादून:  शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बताया कि उत्‍तराखंड में स्कूलों को खोलने के बारे में हर जिले से फीडबैक लिया जाएगा। इस संबंध में जिलाधकरियों को निर्देश दिए गए हैं।

इसके बाद तय होगा कि 15 अक्टूबर से स्कूल खोले जाएं या नहीं। पहले चरण में 9वीं से 12वीं तक कक्षाएं चलेंगी, जबकि दूसरे चरण में छठी से 8वीं तक कक्षाएं शुरू की जाएंगी।  शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बताया कि आज शासन व विभाग की बैठक में जिलों से फीडबैक लेने का निर्णय लिया गया।

अनलॉक-पांच को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी कर दी है। केंद्र ने स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति दी है। यह गाइडलाइन रात्रि जारी होने की वजह से प्रदेश में गुरुवार तक व्यवस्था पूर्ववत रहेगी।

प्रदेश सरकार ने 30 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया था। केंद्र के निर्देशों के मुताबिक आगे इस संबंध में राज्य सरकार को खुद फैसला लेना है।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि प्रदेश में स्कूलों को खोलने के बारे में सभी पक्षों से चर्चा के बाद ही फैसला लिया जाएगा। गुरुवार को दोपहर 12 बजे सचिवालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में तमाम पहलुओं पर विचार किया किया गया।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बताया कि स्कूलों को खोलने के बारे में हर जिले से फीडबैक लिया जाएगा। इस संबंध में सभी जिलों के डीएम को निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद तय होगा कि 15 अक्टूबर से स्कूल खोले जाएं या नहीं।

उन्‍होंने बताया कि पहले चरण में 9वीं से 12वीं तक कक्षाएं चलेंगी, जबकि दूसरे चरण में छठी से 8वीं तक कक्षाएं शुरू की जाएंगी। आज शासन और विभाग की बैठक में जिलों से फीडबैक लेने का निर्णय लिया गया।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.