Home उत्तराखंड DGP अशोक कुमार ने पुलिस अधिकारियों को महिला अपराधों के प्रति संवेदनशील होने का दिया निर्देश

DGP अशोक कुमार ने पुलिस अधिकारियों को महिला अपराधों के प्रति संवेदनशील होने का दिया निर्देश

1 second read
0
2

देहरादून: मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से कहा कि महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों का तुरंत पंजीकरण करते हुए उस पर कार्रवाई की जाए, जिससे पीड़ित को न्याय मिल सके। दुष्कर्म से संबंधित शिकायत में अगर उनके क्षेत्र का मामला नहीं है तो भी वह जीरो क्राइम नंवबर पर एफआइआर दर्ज करें। बाद में उसे विवेचना के लिए संबंधित जिले या थाने को भेज दें।

इससे पहले सूबे के पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने कोरोना काल में कार्रवाई बढ़ाने का निर्देश दिया। कहा कि कोरोना को लेकर अभी निश्चिंत होने का समय नही है।

नागरिकों की सुरक्षा के लिए आवश्यक है कि उन्हें मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए सख्ती से प्रेरित किया जाए। डीजीपी ने दशहरा, दुर्गा पूजा, वरावफात, वाल्मीकि जयंती और पिरान कलियर और पूर्णागिरि मेला के दौरान सुरक्षा के पूरे इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

डीजीपी ने कोरोना काल में सरहानीय कार्य करने के लिए पुलिसकर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मानवीयता, दृढ़ता और विनम्रता के साथ सराहनीय कार्य किया है। इस दौरान 1519 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए, जिसमें से 1381 पुलिसकर्मी स्वस्थ हो गए हैं। 1243 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी करने लगे हैं। इस लड़ाई में दो पुलिसकर्मी शहीद भी हुए हैं।

वीसी में आइजी पीएम वी मुरुगेशन, आइजी एलओ एपी अंशुमान, आइजी कार्मिक पुष्पक ज्योति, डीआइजी एसटीएफ रिधिम अग्रवाल, सेनानायक एसडीआरएफ तृप्ति भट्ट और अन्य अधिकारी शामिल हुए।

डीजीपी ने दशहरा, दुर्गा पूजा, वरावफ़ात, वाल्मीकि जयंती तथा पिरान कलियर और पूर्णागिरि मेले को देखते हुए एसएसपी और एसपी को जिलाधिकारी से सम्नवय बनाने के साथ ही आयोजक समितियों एव धर्मगुरुओं से भी वार्ता करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा इन सभी के साथ समन्वय बनाकर कर केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।

डीजीपी ने कहा प्रधानमंत्री की ओर से देशभर में वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को लेकर शुरू किए गए जन आंदोलन से हम सभी ने दिल से जुड़ना है। कोरोना के अनुसार व्यवहार करना है। इस आंदोलन का सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार बढ़ाने करने के लिए भी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.