Home उत्तराखंड उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने जा रहे चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल ने किया नामांकन

उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने जा रहे चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल ने किया नामांकन

0 second read
0
3

देहरादून : प्रदेश में बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष का जिम्मा संभाल रहे बंसल को सोमवार को ही पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, मदन कौशिक, अरविंद पांडेय, सतपाल महाराज, राज्यमंत्री धनसिंह रावत, सांसद अजय भट्ट समेत 28 विधायकों और अन्य पार्टी नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र भरा।

70 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 57 है। इसे देखते हुए पार्टी प्रत्याशी की जीत तय है। नामांकन से पहले बंसल ने बीसूका क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, जिसे मुख्यमंत्री ने तत्काल स्वीकार कर लिया।राज्यसभा की यह सीट 25 नवंबर को रिक्त होने जा रही है।

वर्तमान में यह कांग्रेस के पास है और राज बब्बर इसका प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस सीट के लिए चुनाव की प्रक्रिया 20 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के साथ प्रारंभ हुई। इसे देखते हुए सभी की नजरें भाजपा प्रत्याशी पर टिकी हुई थीं। लंबे इंतजार के बाद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सोमवार देर शाम अपने प्रत्याशी के रूप में नरेश बंसल के नाम की घोषणा की।

नामांकन के अंतिम दिन उनके नामांकन दाखिल करने के मद्देनजर विधानसभा में दोपहर से ही गहमागहमी थी।मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी, पार्टी विधायक और प्रांतीय पदाधिकारियों के पहुंचने का क्रम दोपहर से शुरू हो गया था। भाजपा प्रत्याशी बंसल दोपहर बाद एक बजकर 45 मिनट पर नामांकन सेट दाखिल करने विधानसभा स्थित कक्ष संख्या 303 में पहुंचे।

उन्होंने एक बजकर 50 मिनट पर पहला नामांकन सेट दाखिल किया। इसके बाद उन्होंने पौने तीन बजे तक नामांकन के तीन अन्य सेट भी विधानसभा के प्रभारी सचिव एवं रिटर्निंग ऑफीसर मुकेश सिंघल को सौंपे। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, पूर्व राज्यसभा सदस्य तरुण विजय भी मौजूद थे। नामांकन दाखिल करने के बाद भाजपा प्रत्याशी बंसल ने विधानसभा में विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के कक्ष में जाकर उनसे मुलाकात की।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल बाल्यकाल से स्वयंसेवक रहे हैं। आज उनकी साधना सफल हुई है। वह एकमात्र प्रत्याशी हैं और उनकी जीत सुनिश्चित है।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.