Home उत्तर प्रदेश वाराणसी : कचहरी में बम की सूचना पर अफरातफरी, सूचना देने वाले युवक को पुलिस ने पकड़ा

वाराणसी : कचहरी में बम की सूचना पर अफरातफरी, सूचना देने वाले युवक को पुलिस ने पकड़ा

0 second read
0
1

वाराणसी: कचहरी में बम रखे जाने की फर्जी सूचना पर मंगलवार को करीब दो घंटे तक अफरातफरी की स्थिति रही। कचहरी परिसर में सघन चेकिंग अभियान के बाद कुछ पता नहीं चला तो संबंधित सूचना देने वाले संपर्क करने का प्रयास किया गया। काफी देर तक उसने फोन नहीं उठाया। फिर पुलिस ने उसका पता लगाते हुए शिवपुर के चमांव से उसे पकड़ा। गांव के नंदकेश्वर मौर्य नामक युवक पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

सुबह करीब नौ बजे डायल 112 पर सूचना आई कि कचहरी परिसर में बम रखा गया है, यह कभी भी ब्लास्ट कर सकता है। इसके बाद उसने फोन काट दिया। इसकी सूचना फौरन पुलिस अधिकारियों को दी गई। कचहरी में कैंट और शिवपुर थाने की फोर्स के साथ ही पीएसी, बम निरोधक दस्ता, फायर ब्रिगेड के सैकड़ों जवान पहुंच गये। अचानक पुलिस बल देख वहां अफरातफरी मच गई।

एसपी सिटी विकासचंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में सर्च अभियान शुरू हुआ। इसकी जानकारी होते ही अधिवक्ता और वादकारी परिसर के बाहर भागने लगे। करीब दो घंटे तक परिसर में सर्च अभियान चलाया गया। कहीं पर बम या विस्फोटक सामग्री न मिलने पर पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली। इसके बाद सूचना देने वाले को तलाशा गया। एसपी सिटी ने बताया कि संबंधित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। अनायास ही उसने फोन कर दिया था।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.