Home आज़मगढ़ आजमगढ़: भीषण हादसे में हेलीकॉप्टर के उडे परखच्चे, पायलट की मौत

आजमगढ़: भीषण हादसे में हेलीकॉप्टर के उडे परखच्चे, पायलट की मौत

10 second read
1
2

आजमगढ़:  सरायमीर स्थित कुशहा,फरीदुनपुर में सोमवार की सुबह एक हेलिकॉप्टर गिरने के बाद क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस कर्मी पहुंचे और दुर्घटनास्‍थल का जायजा लिया।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार सोमवार की सुबह से ही आसमान में बादल था और खराब मौसम के बीच आसमान में हेलिकाॅप्‍टर अनियंत्रित होता नजर आया। देखते ही देखते यह खेतों की ओर अचानक तेजी से आने लगा तो ग्रामीण लोग भी आनन-फानन मौके पर पहुंचे गए और राहत बचाव कार्य में जुट गए। पुलिस के अनुसार हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है।

प्रशासन की ओर से बताया गया है कि हेलिकॉप्टर रायबरेली से नियमित प्रशिक्षण उड़ान के लिए निकला था। हेलिकॉप्टर पर एक पायलट और एक प्रशिक्षु सवार थे। मौसम खराब होने के बाद अनियंत्रित होकर गिर कर मलबे में तब्दील हो गया। इस बाबत जिला प्रशासन की ओर से संबंधित प्रशिक्षण केंद्र को सूचना दे दी गई है। हादसे में जहां एक पायलट ने दम तोड़ दिया वहीं एक व्यक्ति पैराशूट के सहारे सरायमीर थाना के मंजिर पट्टी गांव में सुरक्षित उतर गया, हालांकि बताया गया है कि उसे भी चोट आई हैं।

हेलिकॉप्टर जमीन में इतनी तेजी से गिरा कि किसी को भी बचने का मौका नहीं मिला और जमीन से टकराने के बाद टुकड़े-टुकड़े हो गया। दुर्घटना होने के बाद मौके से एक पायलट का भी शव बरामद किया गया है। वहीं हादसे की जानकारी पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने शव को वहां से ग्रामीणों के सहयोग से हटाया।

मौसम खराब होने के कारण सोमवार काे दिन में 11 बजे हेलिकॉप्टर खेत में गिरने से हड़कंप मच गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आसमान में संतुलन खाेने के कारण एक युवक को पैराशूट से छलांग लगाते देखा गया, जिसे ढूंढ़ा नहीं जा सका है।

हेलिकॉप्टर के मलबे से करीब दो किमी. दूर एक व्यक्ति का शव जरूर बरामद हुआ है। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर रवाना हो गए हैं। हेलिकॉप्टर के बारे में प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि यह रायबरेली से प्रशिक्षण उड़ान पर था।

घटना सरायमीर कस्बा से सात किमी. दूर फरीद्​दीनपुर कोलपुर कुशहा गांव के निकट हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि उस समय भीषण बारिश हो रही ही थी। आसमान में तेज आवाज हुई तो लोग ऊपर देखे तो नजारा ने उन्हें कंपा दिया। हेलिकॉप्टर हवा में बुरी तरह से अनियंत्रित था।

ग्रामीण अनहोनी की आशंका को लेकर परेशान थे ही कि एक युवक पैराशूट से छलांग लगाते दिख गया। दूसरे ही पल हेलिकॉप्टर गिरते दिखा तो लोग सुरक्षित स्थान पर जा छिपे। बमुश्किल पांच मिनट के अंतराल में हेलिकॉप्टर खेत में गिरकर मलबे में बदल गया। वहीं पैराशूट से कूदा व्यक्ति मंजीर पट्टी गांव में मिला है जिसे प्राथमिक चिकित्‍सा के लिए अस्‍पताल भेज दिया गया है।

हादसे के बाबत मौके पर पहुंचे एसडीएम वागीश शुक्ल ने बताया कि ग्राम प्रधान की ओर से हेलिकॉप्टर गिरने और एक व्यक्ति के मरने की सूचना दी गई है। प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है।

Load More In आज़मगढ़
Comments are closed.