Home उत्तर प्रदेश UP: पंचायत चुनाव की चल रही तैयारियां लेकिन गांव वालों ने किया VOTE देने से मना, जानें पूरा मामला

UP: पंचायत चुनाव की चल रही तैयारियां लेकिन गांव वालों ने किया VOTE देने से मना, जानें पूरा मामला

3 second read
0
16

Report by: Geetanjali Lohani
रामपुर: यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरो से चल रही हैं, शनिवार को नामांकन प्रक्रिया भी शुरु हो गयाी है। इन्हीं सबके बीच सूबे में एक गांव ऐसा भी हैं, जहां के मतदाताओं ने इसबार मतदान नहीं करने का एलान कर दिया है।

जी हां पंचायत चुनाव में रामपुर जिले के एक गांव रहटगंज के मतदाताओं ने इसबार मतदान का बहिष्कार कर दिया है। दरअसल, गांववालों का कहना है कि हमारे गांव में 375 वोट होने के बावजूद भी यहां एक भी पोलिंग बूथ नहीं बनाया गया है। वहां से सबसे नजदीक पोलिंग बूथ की दूरी 7 किलोमीटर है। दूरी ज्यादा होने से वहां बुजुर्गों और महिलाओं का पहुंचना काफी मुश्किल हो जाता है।  पिछले कई सालों से रेहटगंज गांव के लोग मतदान करने के लिए बूथ बनाने की मांग कर रहे हैं।

लेकिन आलम ये है कि बूथ बनाने की मांग करने के बावजूद भी शासन और प्रशासन ने कोई इसका अब तक कोई संज्ञान नहीं लिया है। जिसके बाद गांव वालों ने तय किया है कि इस बार चुनाव में मतदान नहीं करना है। गांव के सभी लोग ने एक सुर में पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया है और उन्होंने साथ ही यह भी नारा लगाया है, बूथ नहीं तो वोट नहीं।

आपको बता दें कि गांव वालों की मांग है कि मतदान केंद्र उनके गांव में बनाया जाए जिससे वो आसानी से अपने मत अधिकार का इस्तेमाल कर मतदान कर सकें।

तो वहीं इस बारे में ADM जेपी गुप्ता ने कहा कि ‘आज एक बात सामने आई है। हमारा जो 127 नंबर का केंद्र है, लालपुर पट्टी जिसमें हमारे दो बूथ है 296 नंबर 297 नंबर उसका सिर्फ पार्ट है।’  इस समस्या को लेकर उप जिलाधिकारी को बता दिया है। वो इस समस्या को लेकर गांव के लोगों के बात करेंगे।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.