Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर: जिले के सबसे बड़े गैंगस्टर पर पुलिस का बड़ा एक्शन

उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर: जिले के सबसे बड़े गैंगस्टर पर पुलिस का बड़ा एक्शन

0 second read
0
21

उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर: जिले के सबसे बड़े गैंगस्टर पर पुलिस का बड़ा एक्शन

उत्तर प्रदेश पुलिस का जिले के बड़े-बड़े माफिया और बाहूबलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। रविवार को आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने की कार्रवाई के तहत मुजफ्फरनगर पुलिस ने जिले के टॉप 10 अपराधियों में शुमार इम्लाख के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया। पुलिस ने इम्लाख की 25 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति जब्त की है।

मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसएसपी अभिषेक यादव ने इस जानकारी की पुष्टि की है।

पत्रकारों से बात करते हुए एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि इम्लाख पर पुलिस टीम पर जानलेवा हमले सहित कई आपराधिक मामले दर्ज है। आज पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर एक्ट के तहत धारा 14(1) के अंतर्गत उसकी 25 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया गया है।

इस संपत्ति में उसकी चार इमारतें, फार्मेसी महाविद्यालय की जमीन, दो निर्माणाधीन इमारत और कुछ कृषि भूमि शामिल की गई है।

अभिषेक यादव ने बताया कि जब्त की गई संपत्ति उसके मूल निवास स्थान शेरपुर गांव में मौजूद है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोस्ट वांटेड अपराधियों की लिस्ट में शामिल इम्लाख पर पुलिस इससे पहले भी बड़ी कार्रवाई कर चुकी है।

कोतवाली पुलिस इम्लाख भी इम्लाख के लाखों रुपए की संपत्ति को जब्त कर चुकी है। जानकारी के अनुसार इम्लाख कोचिंग सेंटर भी चलाता था, वह इम्लाख नगर कोतवाली क्षेत्र के शेरपुर का रहने वाला है।

रविवार को इम्लाख के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस टीम को भी इनाम देने की घोषणा की गई है, उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने टीम को 50 हजार रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है।

आपराधिक गतिविधियों पर लगाम की इसी कड़ी में पिछले सप्ताह अतीक अहम, मुख्तार अंसारी, खान मुबारक के बाद वेस्ट यूपी के कुख्यात और मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या करने वाले सुनील राठी पर प्रशासन ने शिकंजा कसा था।

बागपत में रविवार को कुख्यात सुनील राठी की 1.25 करोड़ की संपत्ति की कुर्की की गई। कुख्यात की संपत्ति की कुर्की के लिए दो सीओ के नेतृत्व में 6 थानों की फोर्स पहुची और कुर्की की गई थी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.