Home उत्तर प्रदेश अवैध शराब के खिलाफ उतरी प्रशासन की जेसीबी: बलिया

अवैध शराब के खिलाफ उतरी प्रशासन की जेसीबी: बलिया

1 second read
0
8

बलिया : कच्ची शराब का ‘हब’ बन चुके इलाके के भाखर गांव में पुलिस ने मंगलवार को अभियान चलाया। बकायदा जेसीबी से शराब के अड्डों को ध्वस्त किया गया। पुलिस टीम के पहुंचने से पहले हर बार की तरह इस बार भी तस्कर फरार हो गये, लेकिन मौके पर मिले उपकरणों व शराब को नष्ट कर दिया गया।

क्षेत्र के दर्जनों गांवों में कच्ची शराब का कारोबार हो रहा है। बिहार में शराब पर प्रतिबंध लगने के बाद इसकी डिमांड व खपत दोनों बढ़ गयी है। शराब बनाने के बाद नदियों के रास्ते नाव के सहारे कच्ची शराब बिहार भेजी जा रही है। कम लागत में अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में यह धीरे-धीरे कुटीर उद्योग का रुप धारण करता जा रहा है। इससे सम्भ्रांत लोगों की परेशानी बढ़ गयी तथा वह पुलिस-प्रशासन तथा नेताओं से कार्रवाई की मांग कर चुके है। हालांकि इसके बाद भी इस धंधे पर प्रभावी रोक नहीं लग सका है।

बताया जाता है कि उपर से हुई सख्ती के बाद पुलिस भाखर गांव में पहुंची तथा घरों के अंदर, खेतों व झाड़ियों में छिपाकर रखी गयी शराब व उपकरणों को बरामद किया। इसके बाद जेसीबी से गड्ढ़ा खोदवाकर जमीन में गाड़ दिया गया। कार्रवाई करने वाली टीम में एसओ रेवती प्रवीण सिंह, एसआई मायाशंकर पांडे, सूर्यकांत पांडे आदि थे।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.