Home विदेश रूस के निशाने पर अमेरिका !, महाविनाशक अंडरवाटर ड्रोन परमाणु तैयार…

रूस के निशाने पर अमेरिका !, महाविनाशक अंडरवाटर ड्रोन परमाणु तैयार…

0 second read
0
10

रिपोर्ट : मोहम्मद आबिद
दुनिया के सभी देश अपनी सैन्य शक्ति बढ़ाने में लगे हुए हैं जहां एक तरफ भारत अपनी सैन्य शक्ति लगातार बढ़ा रहा है तो वहीं अब रूस ने एक महाविनाशक परमाणु ड्रोन तैयार किया जो रूस से अमेरिका पर निशाना लगाया जा सकता है बतादे की अमेरिका और नाटो के दूसरे सदस्य देश के साथ तनाव के बीच रूस ने एक महाविनाशक अंडरवाटर ड्रोन बनाया है।जो बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है जिसका अनुमान लगाना मुमकिन नहीं है।

रूस ने तैयार किया महाविनाशक अंडरवाटर परमाणु ड्रोन विमान साधारण औऱ परमाणु जैसे दोनों तरह के हथियार ले जाने में सक्षम है और बतादें की पानी के अंदर चलने वाला यह पोसाइडन ड्रोन विमान इतना शक्तिशाली है कि एयरक्राफ्ट कैरियर ग्रुप, तटीय इलाके में मोर्चेबंदी और आधारभूत ढांचे तक को तबाह करने में सक्षम है। बतादें की रूस बहुत जल्‍द ही इस ड्रोन विमान का परीक्षण करने जा रहा है।

रूस की मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार पोसाइडन ड्रोन विमान के पानी के अंदर से दागे का जाने की तैयारी चल रही है। इस ड्रोन विमान को परमाणु ऊर्जा से चलने वाली रूसी प्रॉजेक्‍ट 09852 सबमरीन बेलगोरोड से छोड़ा जाएगा। अमेरिकी की एक मैगजीन के मुताबित ड्रोन को महाविनाश का हथियार बताया है। और बेलगोरोड सबमरीन पर ड्रोन को तैनात किया जाएगा।

 

बतादें की रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने वर्ष 2018 में इस ड्रोन विमान का उद्धाटन किया था। और पुतिन ने कहा था कि यह अंडरवाटर ड्रोन बहुत गहराई से जाने में सक्षम हैं और यह एक महाद्वीप से दूसरे महाद्वीप के बीच हमला कर सकता है।

Load More In विदेश
Comments are closed.