Home उत्तर प्रदेश UP Panchayat Election: नामांकन वाले दिन महिला बीजेपी प्रत्याशी की कोरोना से हुई मौत, इलाके में दहशत

UP Panchayat Election: नामांकन वाले दिन महिला बीजेपी प्रत्याशी की कोरोना से हुई मौत, इलाके में दहशत

0 second read
0
255

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

बांदा: कोरोना महामारी के चपेट में देश के सभी राज्य आ गये हैं, सबसे ज्यादा स्थिति यूपी की खराब हो गई है। एक ओर महामारी ने हाहाकार मचा दिया है, तो वहीं दूसरी ओर पंचायत चुनाव भी अपने चरम पर है। पहले चरण का मतदान संपन्न होने के बाद दूसरे चरण की तैयारियां जोरो पर हैं। लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ रही हैं और संक्रमण के गांव में फैलने का खतरा तो लगातार बना हुआ है। इस बीच बांदा जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे जानकर आपके होश उड़ जायेंगे। बांदा जिला पंचायत चुनाव में वार्ड नम्बर 14 से बीजेपी प्रत्याशी गीता सागर वर्मा का शनिवार को कोरोना से निधन हो गया।

चुनावी घमासान में जारी गाइडलाइन का पालन करना काफी मुश्किल होता जा रहा है। उम्मीदवार गीता सागर  पिछले एक महीने से अपने इलाके में प्रचार में व्यस्त चल रही थीं। वे बड़े स्तर पर जनसंपर्क अभियान चला रही थीं। कयास लगाया जा रहा है कि गीता प्रचार के दौरान ही कोरोना संक्रमित हुईं, और कुछ दिन पहले उनमें लक्षण भी दिखने लगे। शनिवार को पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के दिन ही बीजेपी प्रत्याशी का निधन हो गया। उनके निधन से पार्टी को तगड़ा झटका लगा है, इसके साथ ही इलाके के लोग भी सदमे में हैं।

उम्मीदवार गीता सागर बीजेपी की प्रदेश परिषद की सदस्य थीं और पूर्व में भी बांदा से जिला पंचायत सदस्य रह चुकी थी। क्षेत्रीय स्तर पर उनको भारतीय जनता पार्टी के प्रभावशाली युवा चेहरों के तौर पर तरजीह दी जाती थी। लेकिन नामांकन वाले दिन ही पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी की कोरोना से मौत के बाद बड़ोखर खुर्द प्रथम (वार्ड नम्बर 14) सीट से भाजपाई उम्मीदवारी के खाली जाने का अंदेशा है।

महामारी के इस दौर में चुनाव भी खतरे की घंटी बन गई है, हाल ही में चल रहे बंगाल विधानसभा चुनाव से भी ऐसी ही तस्वीरें सामने आई थी। मुर्शिदाबाद की समसेरगंज सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक का कोरोना से निधन हो गया था।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.