Home उत्तर प्रदेश UP : हिरासत में एक युवक की मौत से मचा कोहराम, ग्रामीणों ने किया मुख्य मार्ग को जाम

UP : हिरासत में एक युवक की मौत से मचा कोहराम, ग्रामीणों ने किया मुख्य मार्ग को जाम

0 second read
0
11

रिपोर्ट – पल्लवी त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक युवक की पुलिस हिरासत में मौत हो गयी । जिसके चलते ग्रामीणों ने चकमिर्जापुर गांव के सामने जौनपुर-प्रयागराज मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया । साथ ही पुलिस पर पथराव भी किया । जिसमें सीओ समेत चार पुलिसकर्मी पत्थर लगने से घायल हो गए । घटना जौनपुर के बक्शा थाना क्षेत्र का है । जहां बीते 1 फरवरी को शिवगुलामगंज के पास लूटपाट हुई थी । मामले की पूछताछ के लिए पुलिस ने गुरुवार को शाम कृष्णा उर्फ किशन नाम के युवक को हिरासत में लिया था । जिसकी गुरुवार रात ही थाने में मौत हो गई थी । सुचना मिलने पर शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने जमकर हंगामा मचा दिया । जिसके बाद ग्रामिणों ने सुबह दस बजे से सड़क पर जाम लगा दिया । ग्रामीणों का यह विरोध शाम 4 बजे तक जारी रहा ।

मामला संज्ञान में आने पर एसपी ने सख्त कार्रवाई करते हुए बक्शा थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। डीएम मनीष कुमार वर्मा ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, पूर्व सांसद धनंजय सिंह और एसपी ने ग्रामीणों को मामले की जांच का आश्वासन दिया । ग्रामीणों ने आश्वासन के बाद जाम खत्म किया ।

परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि इस दौरान उसकी जमकर पिटाई की गई, जिससे उसकी हालत खराब हो गई । जानकारी के मुताबिक, पुलिस मृतक कृष्णा को नौपेड़वा सीएचसी ले गई, जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया । हालांकि, वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई । जिसकी खबर मिलने पर ग्रामीण उग्र हो गए और जिला अस्पताल की मोर्चरी के बाहर हंगामा करने लगे।

वहीं, जौनपुर के एसपी राजकरन नय्यर ने बताया कि लूट के मामले में कृष्णा यादव को गिरफ्तार किया गया था । उसकी निशानदेही पर लूट के 64 हजार रुपये और पूर्व में छीने गए 13 मोबाइल सेट बरामद हुए थे । थाने में देर रात उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई । उन्होंने बताया कि मानवाधिकार आयोग के निर्देशानुसार वीडियो कैमरे के सामने उसका पोस्टमार्टम कराया गया है । साथ ही एसपी ने बताया – बक्शा थाने के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ प्रारंभिक जांच के निर्देश दिए गए हैं और बक्शा थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.