1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: शादी से पहले युवती ने कर ली कोर्ट में शादी, अब छोटी बहन बनेगी दुल्हन

UP: शादी से पहले युवती ने कर ली कोर्ट में शादी, अब छोटी बहन बनेगी दुल्हन

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : युवती की 6 जून को बारात आने वाली थी, घर वाले सभी तरह के तैयारियों में जुटे थे। इसी बीच लड़की घर से निकल कर कहीं चल गई। घरवालों ने उसे बहुत ढूंढ़ा लेकिन नहीं मिली, फिर घरवालों ने गांव के ही एक युवक पर थाने में केस दर्ज करा दी। इसी बीच युवती शादी के लिबास में आ गई, जिसके मांग में सिंदूर भरा हुआ था। अब युवक की शादी युवती के छोटी बहन से करने को दोनों ही पक्ष तैयार हो गए है।

बता दें कि यह मामला मऊ जिले में मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। बताया जा रहा है कि गांव के रहने वाली युवती से प्रेम-संबंध गांव के ही युवक के साथ लंबे समय से चल रहा था। युवती की शादी घरवालों ने कही और तय कर दी थी। 6 जून को उसकी बारात आने वाली थी। घर वाले शादी से जुड़ी तैयारियों में व्यस्त थे इसी बीच बुधवार की रात में किसी समय युवती अपने प्रेमी के साथ कही चली गयी। युवती के घरवालों ने इन मामले की शिकायत पुलिस में की। इसी बीच दोनों में कोर्ट में शादी भी कर ली। जब युवती के घर वालों को यह जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी सूचना वर पक्ष के साथ साझा किया।

छोटी बहन बनेगी दुल्हन

इसी दौरान दोनों ही पक्षों में बातचीत के दौरान यह बात सामने आई कि क्यों न युवती के छोटी बहन से शादी कर दी जाय। इस प्रस्ताव पर वर पक्ष ने अपनी सहमति दे दी। अब यह शादी तयशुदा तारीख (6 जून) को ही होगी, लेकिन वधु के रूप में युवती नहीं बल्कि उसकी छोटी बहन होगी। इस शादी को लेकर हर तरफ वर पक्ष की उदारता की चर्चा हो रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads