Home उत्तर प्रदेश यूपी : 3 लाख रेहड़ी पटरी वालों को मिलेगी बड़ी सौगात, पीएम मोदी आज करेंगे ये काम

यूपी : 3 लाख रेहड़ी पटरी वालों को मिलेगी बड़ी सौगात, पीएम मोदी आज करेंगे ये काम

24 second read
0
9

यूपी : 3 लाख रेहड़ी पटरी वालों को मिलेगी बड़ी सौगात, पीएम मोदी आज करेंगे ये काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रेहड़ी-पटरी पर सामान बेचने वाले उत्तर प्रदेश के विक्रेताओं से बातचीत करेंगे।

पीएम मोदी ट्वीटर में खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कल सुबह रेहड़ी-पटरियों पर सामान बेचने वाले यूपी के भाइयों और बहनों के साथ संवाद करूंगा।

उन्होंने आगे लिखा, प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना ने किस प्रकार हमारे इन साथियों को नई ताकत दी है, इस बारे में जानने का मौका मिलेगा।

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को करीब तीन लाख वेंडर्स को लोन बांटेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लोन बांटने के इस कार्यक्रम के दौरान वो लाभार्थियों से बातचीत भी करेंगे।

प्रधानमंत्री इस दौरान लोगों से प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना से उनके जीवन में आए बदलावों के बारे में चर्चा करते हुए दिखाई देंगें।

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को रेहड़-पटरी की ओर से 5 लाख 57 हजार आवेदन मिल चुके हैं, जो कि देशभर किसी राज्य में वेंडर्स द्वारा भेज गए आवेदनों में सबसे अधिक आवेदनों की संख्या है।

सरकार कोरोना महामारी के दौरान सर्वाधिक चोट खाए रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं को प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना के तहत आर्थिक मदद दे रही है, जिससे ऐसे लोगों को अपना कारोबार फिर शुरू करने में मदद मिलेगी।

आज सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रेहड़ी-पटरी पर सामान बेचने वाले उत्तर प्रदेश के अपने भाइयों और बहनों के साथ आज संवाद करेंगे इसी को देखते हुए यूपी सीएम योगी ने ट्वीट किया है उन्होंने पीएम मोदी का ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी की ‘प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना’ ने उद्यमशीलता के प्रतीक हमारे रेहड़ी-पटरी व्यवसायी बहनों-भाइयों के आर्थिक उन्नयन के लिए नवीन द्वार खोले हैं।

कल प्रधानमंत्री जी ऐसे ही परिश्रमी, नवोन्मेषी रेहड़ी-पटरी व्यवसायियों से संवाद करेंगे।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.