1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. अंडर-19 विश्व कप: फाइनल में बांग्लादेशी खिलाड़ीयों द्वारा की गई बदतमीजी पर ICC का एक्सन

अंडर-19 विश्व कप: फाइनल में बांग्लादेशी खिलाड़ीयों द्वारा की गई बदतमीजी पर ICC का एक्सन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंडर-19 विश्व पक के फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया। लेकिन फाइनल जीतने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी अपना आपा खो बैठे। जिसके बाद उन्होनें भारतीय टीम के खिलाड़ीयों के साथ बदतमीजी की। जिसके बाद आईसीसी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कारवाई की। आईसीसी की जांच के बाद बांग्लादेश के मोहम्मद तौहीद रिदय, शमीम हुसैन और रकीबुल हसन को आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

बता दें कि अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेट से हराया। जीत के बाद दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों में लगभग हाथापाई की नौबत आ गई थी। आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘पांच खिलाड़ियों को सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के लेवल तीन के उल्लंघन का दोषी पाया गया। उन सभी खिलाड़ीयों पर धारा 2.21 के और बिश्नोई पर 2.5 के भी उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।’

आगे कहा गया कि, ‘सभी पांच खिलाड़ियों ने सजा स्वीकार कर ली है।’ बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ी जीत के बाद भावनाओं में बह गए थे, हालांकि उनके कप्तान अकबर अली ने इसके लिए माफी मांगी, लेकिन भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग का कहना था कि ऐसा नहीं होना चाहिए थे। बांग्लादेश के खिलाड़ियों का रवैया काफी आक्रामक था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...