Home देश ट्रेड यूनियनों का आज भारत बंद, बैंक, ट्रैफिक, ट्रांसपोर्ट पर पड़ेगा असर

ट्रेड यूनियनों का आज भारत बंद, बैंक, ट्रैफिक, ट्रांसपोर्ट पर पड़ेगा असर

10 second read
0
69

सरकार की नीतियों के खिलाफ देश में सेंट्रल ट्रेड यूनियन की तरफ से आज भारत बंद का आयोजन किया गया है। बंद का समर्थन छह बैंक संगठनों, 60 छात्र संगठनों, वामदलों समेत कई संस्थाओं ने किया है। ट्रेड यूनियन के संयुक्त बयान में कहा गया कि करीब 25 करोड़ लोग बंद का समर्थन कर रहे हैं। बंद को सफल बनाने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में यूनियन के सदस्य सड़कों पर निकल चुके हैं।

इस हड़ताल में INTUC, AITUC, HMS, CITU, AIUTUC, TUCC, SEWA, AICCTU, LPF, UTUC के साथ- साथ कई अन्य असोसिएशन्स हिस्सा लेंगी। इन यूनियन के लोगों ने पिछले सितंबर में देशव्यापी हड़ताल का निर्णय लिया था, जिसमें कई ऐंटी वर्कर, ऐंटी पीपल और ऐंटी नैशनल पॉलिसीज को वापस करने की मांग की थी।

इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतर कर नारेबाजी की। भारत बंद के दौरान देश के कई हिस्सों से ट्रेनों को रोके जाने की भी जानकारी रही हैं। वहीं, ट्रेड यूनियनों के देशव्यापी हड़ताल के आह्वान को प्रदेश के कई संगठनों ने अपना समर्थन दिया है।

आपको बता दें कि, ट्रेड यूनियनें इस बात से भी नाराज है कि जुलाई 2015 से अबतक कोई इंडियन लेबर कॉन्फ्रेंस आयोजित नहीं हुई है। इसके अलावा रेलवे और कई PSU का निजीकरण भी ट्रेड यूनियनों की नाराजगी का कारण है। बैंकों का मर्जर और डिफेंस प्रॉडक्शन इकाइयों का कॉर्पोरेटाइजेशन भी ऐसे मुद्दे हैं, जिनपर श्रमिक संगठन नाराज है।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.