1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympics 2020: धमाकेदार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे रेसलर रवि दहिया और दीपक पूनिया, अंशु हारीं

Tokyo Olympics 2020: धमाकेदार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे रेसलर रवि दहिया और दीपक पूनिया, अंशु हारीं

टोक्यो ओलंपिक 2020 का 12वां दिन भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा। आपको बता दें कि भारत के रवि दहिया ने 57 किलोग्राम के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। रवि दहिया ने बलगेरिया के पहलवान को कोई मौका नहीं दिया। रवि ने क्वार्टर फाइनल मैच को 14-4 से जीत हासिल की।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : टोक्यो ओलंपिक 2020 का 12वां दिन भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा। आपको बता दें कि भारत के रवि दहिया ने 57 किलोग्राम के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। रवि दहिया ने बलगेरिया के पहलवान को कोई मौका नहीं दिया। रवि ने क्वार्टर फाइनल मैच को 14-4 से जीत हासिल की।

वहीं कुश्ती के 86 किलोग्राम इवेंट में भारत के दीपक पूनिया ने जीत के साथ आगाज किया है। कुश्ती के 86 किलोग्राम इवेंट में दीपक पूनिया ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है। दीपक पूनिया ने बेहद शानदार जीत हासिल की है। चीन के पहलवान को कांटे की टक्कर में 6-3 से मात देकर दीपक पूनिया सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले दीपक पूनिया ने नाइजरिया के पहलवान को प्री-क्वार्टर फाइनल में 13-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाया। दीपक पूनिया ने पहला राउंड 4-1 से अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि 22 साल के दीपक पुनिया इस कैटेगरी में मेडल जीतने के दूसरे सबसे बड़े दावेदार हैं।

वहीं कुश्ती में अंशु मलिक के सफर का आगाज हार के साथ हुआ है। अंशु ने दूसरे राउंड में वापसी की कोशिश की थी। लेकिन बेलारूस की ऐलिना का अनुभव अंशु मलिक पर भारी पड़ा और उन्होंने जीत हासिल की। अगर ऐलिना फाइनल का सफर तय करती हैं तो अंशु मलिक को ब्रॉन्ज मेडल के लिए चुनौती पेश करने का मौका मिलेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...