Home देश आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मना रहे अपना 60वां जन्मदिन, पीएम मोदी समेत बीजेपी नेताओं ने दी बधाई

आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मना रहे अपना 60वां जन्मदिन, पीएम मोदी समेत बीजेपी नेताओं ने दी बधाई

28 second read
0
8

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के बड़े नेताओं ने उन्हें बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डाजी को जन्मदिन की ढेरों बधाई। उनके कुशल और प्रेरक नेतृत्व में पार्टी निरंतर नई ऊंचाइयों को छू रही है। मेरी कामना है कि वे सदा स्वस्थ हें और दीर्घायु हों।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जेपी नड्डा को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को जन्मदिन की हृदयपूर्वक शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में पार्टी निरंतर सशक्त होकर आगे बढ़ रही है, मैं ईश्वर से आपके स्वास्थ्यपूर्ण जीवन व दीर्घायु की कामना करता हूं।

स्मृति ईरानी ने ट्वीट करके लिखा, असंख्य कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शक, कुशल संगठनकर्ता, सरल व्यक्तित्व के धनी व बीजेपी फॉर इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय जेपी नड्डा जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु और आपके नेतृत्व में पार्टी नए कीर्तिमान स्थापित करती रहे ऐसी कामना करती हूँ।

बीजेपी पार्टी की तरफ से ट्वीट करके जेपी नड्डा को शुभकानाएं देते हुए लिखा कि करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी को सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

बीजेपी पार्टी की तरफ से ट्वीट करके जेपी नड्डा को शुभकानाएं देते हुए लिखा कि समर्पित कार्यकर्ता, निपुण संगठनकर्ता, सरल व्यक्तित्व, दक्ष रणनीतिकार, करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी को सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

बता दें कि मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले नड्डा का जन्म 2 दिसंबर 1960 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से बीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई की।

उन्होंने अपनी छोटी उम्र के दौरान जय प्रकाश नारायण द्वारा संचालित विभिन्न आंदोलनों में सक्रिय रूप से भाग लिया। जून 2019 में, नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया और जनवरी 2020 में, पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष। अमित शाह ने जब सरकार में गृह मंत्री का पद संभाला, तो जेपी नड्डा को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया।

इसी साल बतौर अध्यक्ष पदभार संभालने के बाद जेपी नड्डा की अगुवाई में पार्टी ने दिल्ली का चुनाव लड़ा और अब बिहार के चुनाव में जीत हासिल की है। पीएम मोदी ने बिहार चुनाव में एनडीए की जीत का सेहरा जेपी नड्डा के सिर बांधा था।

अब जेपी नड्डा देश के दौरे पर निकल रहे हैं, जहां वो देश के हर राज्य में कुछ दिन गुजारेंगे और पार्टी के लोगों के साथ बैठक करेंगे। करीब 120 दिन तक जेपी नड्डा देश के भ्रमण पर रहेंगे।

अमित शाह की अगुवाई में बीजेपी ने कई राज्यों में और फिर केंद्र में जीत हासिल की, ऐसे में जेपी नड्डा के सामने उनकी विरासत आगे बढ़ाने की चुनौती है। जेपी नड्डा की अगुवाई में बीजेपी के सामने अब बंगाल के विधानसभा चुनाव हैं, जिनपर पार्टी की नज़रें हैं।

Load More In देश
Comments are closed.