1. हिन्दी समाचार
  2. kolkata
  3. TMC का काला फरमान, बंद किया भाजपाइयों का राशन-चाय, वैक्सीन पर भी रोक, दुकानदारों तक पहुंचाई ‘ब्लैक लिस्ट’

TMC का काला फरमान, बंद किया भाजपाइयों का राशन-चाय, वैक्सीन पर भी रोक, दुकानदारों तक पहुंचाई ‘ब्लैक लिस्ट’

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल सत्ता में लगातार तीसरी बार आने के बाद टीएमसी एक बार फिर अपने तानाशाह रवैया अपना रही है। एक तरफ जहां उसने अपने खिलाफ उठ रहे आवाज को दबाने के लिए भाजपाइयों के राशन-चाय पर पाबंदी लगा दी है, तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने कोरोना वैक्सीन पर भी रोक लगा दिया है। इसके लिए टीएमसी ने भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं की लिस्ट जारी की है, जिनपर पाबंदियां लगाई गई है। TMC के इस फरमान ने सभी को चौंका दिया है।

आपको बता दें कि TMC ने कुछ भाजपाइयों की लिस्ट जारी करके दुकानदारों को चेताया है कि वे इन्हें राशन नहीं बेचें। यहां तक कि चाय बेचने वालों को भी इन भाजपाइयों को चाय पिलाने से मना किया गया है। यह लिस्ट मौखिक आदेश के साथ दुकानदारों तक पहुंचा दी गई है। वहीं भाजपा के राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने बंगाल में भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष केया घोष (Keya Ghosh) के ट्वीट पर रिट्वीट करके इस मुद्दे को उठाया है।

दासगुप्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी की स्थानीय इकाई द्वारा तैयार की गई काली सूची अद्वितीय है। यहां सक्रिय भाजपा कार्यकर्ताओं को ‘धर्मनिरपेक्ष न्याय’ में गैरकानूनी घोषित कर दिया गया है। यह मीडिया की चुप्पी और पुलिस की मिलीभगत की आड़ में भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल और आर्थिक रीढ़ तोड़ने का आइडिया है।

स्वपनदास गुप्ता ने ट्वीट के जरिये कहा कि उन्हें ऐसी खबरें भी मिली हैं कि भाजपा कार्यकर्ताओं को कोरोना वैक्सीन से भी वंचित कर दिया गया है।

बता दें कि बंगाल में भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष केया घोष ने TMC द्वारा जारी लिस्ट ट्वीट की है। केया ने लिखा-यह अभूतपूर्व है! बिना किसी कारण के यह पाबंदी लगाई गई है। यह बंगाल में मौलिक अधिकारों के मजाक के अलावा और कुछ नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads