1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. हवा में यात्रियों के आसमान में था जहाज, तभी गिर गई भयानक बिजली….

हवा में यात्रियों के आसमान में था जहाज, तभी गिर गई भयानक बिजली….

रूस में एक यात्री विमान 175 लोगों को लेकर जब आसमान में था उसी वक्त उस पर भयानक बिजली गिरी जिससे पूरा विमान बुरी तरह हिल गया। उसमें मौजूद लोगों ने खिड़की से बिजली को विमान पर गिरते देखा जिसके बाद उन्हें लगा कि अब उनका बचना मुश्किल है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: रूस में एक यात्री विमान 175 लोगों को लेकर जब आसमान में था उसी वक्त उस पर भयानक बिजली गिरी जिससे पूरा विमान बुरी तरह हिल गया। उसमें मौजूद लोगों ने खिड़की से बिजली को विमान पर गिरते देखा जिसके बाद उन्हें लगा कि अब उनका बचना मुश्किल है।

यह घटना अज़ूर एयरलाइंस के बोइंग 737 की है जो तूफान में फंसने और फिर भयानक बिजली गिरने के बाद ‘फ्री-फॉल करने लगा यानी तेजी से नीचे गिरने लगा और दक्षिण-पश्चिमी रूस में सोची के ब्लैक सी रिसॉर्ट के पास पहुंच गया।

बिजली गिरने से पहले विमान तूफान में सैकड़ों फीट नीचे आया जिसके बाद उसमें सवार एक पर्यटक ने इस घटना से सहमे यात्रियों की हालत को अपने फोन में कैद कर लिया।

विमान एकातेरिनबर्ग से रवाना हुआ था, लेकिन गंभीर तूफान और बिजली गिरने के बाद उसे क्रास्नोडार में आपातकालीन लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा। एक यात्री ने कहा, ‘यह बेहद भयानक था।

वहीं दूसरे यात्री ने कहा कि उन्हें लगा अब जीवन का खत्म होना निश्चित है और विमान क्रैश कर जाएगा।  यात्री ने कहा, बिजली के झटके की वजह से ‘बोतलें और अन्य छोटी चीजें पूरे केबिन में बिखरी पड़ी थी।

शख्स ने तभी विमान पर एक तेज चमक देखी और जोरदार धमाका हुआ। वीडियो में बिजली की चपेट में आने के बाद केबिन में अशांति दिखाई दे रही है। हालांकि चमत्कारिक रूप से पायलट ने फिर से विमान पर नियंत्रण हासिल कर लिया और एक अविश्वसनीय इमरजेंसी लैंडिंग कराने में कामयाब रहा।

एक पर्यटक ने कहा यह देखकर ‘हर कोई हैरान था। मेरे बगल में एक महिला ईश्वर को याद कर रही थी। ‘मुझे वे सभी प्रार्थनाएं याद थीं जिन्हें मैं जानता था और उस वक्त दोहरा रहा था। उन्होंने कहा, ‘जब बिजली गिरी, तो मैं पलटा। पास बैठे एक आदमी की आंखों में मैंने जैसा डर देखा उसे जीवन भर नहीं भूल सकता।’

अनास्तासिया नाम की एक महिला ने कहा, ‘हम भूरे बादलों के बीच विमान में उड़ रहे थे और अचानक बिजली गिरी। बिजली की चमक साफ तौर पर दिखाई दे रही थी तभी एक तेज धमाका हुआ। आवाज सुनकर लोग डर गए और  कुछ को लगा कि इंजन खराब हो गया है।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...