Home उत्तर प्रदेश 3 साल के मासूम को मौत के घाट उतारकर नहर में फेंका, मां बिलखते हुए बोली- मेरे मासूम का क्या कसूर था

3 साल के मासूम को मौत के घाट उतारकर नहर में फेंका, मां बिलखते हुए बोली- मेरे मासूम का क्या कसूर था

1 second read
0
1,342

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश : गौतमबुद्धनगर से दर्दनाक घटना सामने आयी है । जहां साढ़े तीन साल के मासूम की हत्या कर दी गयी और उसका शव नहर में फेंक दिया गया । परिजनों ने शव की शिनाख्त कर ली है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है । फिलहाल मामले की जांच की जा रही है ।

मामला दादरी क्षेत्र के वेद विहार कॅालोनी का है । जहां बीते 31 मार्च को आईस्क्रीम लेने गया मासूम दक्ष लापता हो गया । परिजनों ने पहले तो दक्ष की तलाश की । हालांकि, काफी देर बाद भी नहीं मिलने पर उन्होंने पुलिस में दक्ष के लापता होने की खबर दी । परिजनों की मानें तो पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया । लेकिन मासूम को तलाशने के लिए किसी तरह की कार्रवाई नहीं की ।

बताया जा रहा है कि घटना के कुछ दिन बाद बीते 4अप्रैल को नगर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि वलीपुरा नहर में एक मासूम बालक का शव पड़ा हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया । बालक की उम्र करीब 3 से 4 साल थी । नगर पुलिस की जांच में दादरी क्षेत्र से 31 मार्च को एक बालक के लापता होने का पता चला । जिसके बाद दादरी पुलिस को सूचना दी गई।

सूचना मिलते ही दादरी पुलिस अपने साथ पीड़ित परिजनों को लेकर बुलंदशहर पोस्टमार्टम हाउस पहुंची । जहां पीड़ित परिजनों ने शव की शिनाख्त लापता दक्ष (3) पुत्र मुनेंद्र निवासी वेद विहार कॉलोनी, रेलवे रोड दादरी के तौर पर की। शव की शिनाख्त होते ही परिजनों में हड़कंप मच गया । मासूम की मां का रो- रोकर बुरा हाल हो गया है ।

दादा ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि तीन दिन से पुलिस गुमराह कर रही थी। उनका कहना है कि ‘जैसे ही जल्द कार्रवाई की मांग की जाती, वैसे ही पुलिस कुछ समय मांग लेती थी। थानाध्यक्ष ने दो घंटे का समय मांगा था। पुलिस पर विश्वास करके गलती कर दी।’

बता दें कि मासूम के शव में सूजन को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि शव 3 से 4 दिन पुराना है । साथ ही आशंका जताई जा रही है कि अज्ञात आरोपियों ने गला दबाकर मासूम की हत्या की और शव को नहर में फेंका दिया । पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है ।
कोतवाली प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि मासूम के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। घटना की रिपोर्ट दादरी कोतवाली में ही दर्ज है। इसी कारण वहीं से केस की जांच की जाएगी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.