Home टेक पिछले 8 साल से चल रही गूगल की यह खास सर्विस 4 दिन बाद हो जाएगी बंद , जल्द करें डाटा ट्रांसफर

पिछले 8 साल से चल रही गूगल की यह खास सर्विस 4 दिन बाद हो जाएगी बंद , जल्द करें डाटा ट्रांसफर

12 second read
0
45

नई दिल्ली : पिछले 8 साल से चल रही गूगल की यह खास सर्विस 4 दिन बाद ही बंद हो जाएगी, जिससे उन सभी यूजर को बड़ा झटका लग सकता है, जो इस एप का इस्तेमाल कर रहे है। इसलिए यह एप बंद हो जाएं उससे पहले ही आप इस एप में सेव डाटा को ट्रांसफर कर दें। आपको बता दें कि 24 फरवरी को Google Play Music ऐप बंद हो जाएगा इसके बाद गूगल इस ऐप को किसी भी तरह का कोई सपोर्ट नहीं देगा।

जानकारी के मुताबिक गूगल अपने प्ले म्यूजिक ऐप को यूट्यूब म्यूजिक ऐप से रिप्लेस करने जा रहा है, जिसकी घोषणा कंपनी ने पिछले ही साल की थी। Google भी अपने यूजर्स को ईमेल कर कहा रहा है कि वे अपने प्ले-म्यूजिक ऐप के डाटा को YouTube Music ऐप पर ट्रांसफर कर लें। ऐप डाटा में यूजर्स की म्यूजिक लाइब्रेरी और खरीदे गए गाने शामिल हैं। एक बार डाटा डिलीट हो जाने के बाद उसे रिकवर नहीं किया जा सकेगा।

यदि आप अपने गूगल प्ले-म्यूजिक के डाटा को ट्रांसफर करना चाहते हैं तो मोबाइल ऐप या फिर music।google।com पर जाकर कर सकते हैं। मोबाइल ऐप का डेस्कटॉप पर आपको डाटा ट्रांसफर के लिए YouTube Music या फिर दूसरी जगह का ऑपशन मिलेगा। आप चाहें तो अपनी पूरी म्यूजिक लाइब्रेरी को डाउनलोड भी कर सकते हैं या फिर डिलीट भी कर सकते हैं।

बंद होने का क्या है कारण

बताया जा रहा है कि Google Play Music के बंद होने का कारण म्यूजिक सेगमेंट में बढ़ रहे कम्पटीशन है। इस समय मार्केट में कई सारे म्यूजिक एप्लीकेशन्स जैसे spotify, अमेजन प्राइम म्यूजिक, wynk ऐप मौजूद हैं।

Load More In टेक
Comments are closed.