Home उत्तर प्रदेश पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को बताया नंबर वन जिहादी, ये बताई वजह…

पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को बताया नंबर वन जिहादी, ये बताई वजह…

4 second read
0
9

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : अखिल भारतीय संत परिषद पीठाधीश्वर शिव शक्ति धाम डासना के राष्ट्रीय संयोजक यति नरसिंहानंद सरस्वती अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं । इसी बीच एक बार नरसिंहानंद एक बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं । दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है । इस वीडियो में नरसिंहानंद सरस्वती पूर्व राष्ट्रपति और वैज्ञानिक अब्दुल कलाम को जेहादी बता रहा है।

नरसिंहानंद का कहना है कि ‘कलाम ने पकिस्तान को एटम बम का फार्मूला दिया ।’ इतना ही नहीं शख्स ने कहा कि ‘कांग्रेस जैसी सेक्युलर सरकार ने भी अफज़ल की दया याचिका नहीं भेजी, लेकिन सारे प्रोटोकॉल को तोड़कर कलाम ने अफज़ल के परिवार वालों से मुलाक़ात की थी । उनका कहना है कि ‘कलाम के राष्ट्रपति और DRDO प्रमुख रहते हुए न जाने कितने हिंदू वैज्ञानिकों की हत्या हुई ।’

सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होते ही यति नरसिंहानंद सरस्वती की गिरफ्तारी की मांग उठने लगी. लोगों का कहना है कि कलाम का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता । लेकिन इस बीच आपको बताते चलें कि ये वीडियो करीब एक महीने पुराना है । पंजाब केसरी, उत्तर प्रदेश ने 24 फरवरी को अपने वेरीफाइड यूट्यूब चैनल पर ये वीडियो अपलोड किया था । पूरी वीडियो क्लिप करीब 9 मिनट की है । हालांकि, पूरी वीडियो में से करीब एक मिनट का क्लिप सोशल मीडिया पर बार-बार शेयर किया जा रहा है ।

बता दें कि यति नरसिंहानंद सरस्वती का विवादों से हमेशा नाता रहा है। वह अक्सर अपने भड़काऊ भाषणों के चलते चर्चा में रहते हैं । हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद के एक मंदिर में गैर हिंदूओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने को लेकर बैनर लगाया गया था । जिसमें लिखा था- ‘यहाँ मुसलमानों का प्रवेश वर्जित है। आदेशानुसार- यति नरसिंहानंद सरस्वती ।’ मामला सामने आने के बाद यति नरसिंहानंद पर आईपीसी की धारा 504, 505, 323 और 352 के तहत मामला दर्ज़ किया गया था ।

इससे पहले भी नरसिंहानंद ने अक्टूबर 2019 में उत्तर प्रदेश के सीतापुर में भड़काऊ भाषण दिया था । नरसिंहानंद ने हिंदू समाज पार्टी के कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उसके परिवारवालों की मौजूदगी में 21 अक्टूबर 2019 को विवादित बयान दिया था । इस दौरान नरसिंहानंद ने देश को इस्लाम मुक्त, मुसलमान मुक्त बनाने की बात कही थी । जिसके बाद नरसिंहानंद पर गंभीर धाराओं 295A, 298, 504 के तहत केस दर्ज किया गया था ।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.