1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: निलामीं से पहले ही इन खिलाड़ियों को लगेगा बड़ा झटका !, राहुल बने शहंशाह

IPL 2021: निलामीं से पहले ही इन खिलाड़ियों को लगेगा बड़ा झटका !, राहुल बने शहंशाह

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आईपीएल का सीजन आते ही क्रिकेट फैंस में नया रोमांच भर जाता है। आईपीएल क्रिकेट का एक ऐसा संगम है कि दुनियां के खिलाडी एक टीम में आकर अपने टैलेंट को दिखाते हैं। आज हम आपको बताते हैं कि आईपीएल में किन भारतीय खिलड़ीय़ों पर फ्रैंचाइजियों ने जमकर पैसा लुटाया है। आईपीएल के इस सीजन के लिए BCCI  ने 18 फरवरी को निलामीं का डेट रखा है। इससे पहले हम जानते हैं कि किन भारतीय खिलाड़ियों ने मोटी कमाई की है।

युवराज सिंह: भारतीय टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह आईपीएल के इतिहास में सबसे महगे खिलाड़ी रहें हैं। साल 2015 में दिल्ली कैपिट्ल्स ने युवराज को अपनी टीम में शामिल करने के लिए 16 करोड़ रुपये की बोली लगाकर युवराज सिंह को अपनी टीम में शामिल किया था। इस सीजन में युवराज सिंह केवल 248 रन ही बना पाये थे, इसके साथ ही उन्हे एक विकेट भी मिली थी।

इससे एक साल पहले वाले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने युवराज सिंह को 14करोड़ रुपये में खरीदा था। इस सीजन में युवराज सिंह 376 रन ही बना पाये थे।

दिनेश कार्तिक: युवराज सिंह के बाद दिनेश कार्तिक भारत के एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें साल 2014 की निलामीं में दिल्ली कैपिटल्स ने 12.5 करोड़ में खरीदा था।इस सीजन में कार्तिक ने 325 रन बनाये थे।

जयदेव उनादकट: साल 2018 में जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। पिछले तीन सीजन से जयदेव उनादकट राजस्थान की टीम का हिस्सा हैं। इन तीन सालों में उन्होने 25 विकेट अपने नाम किये हैं।

केएल राहुल: भारतीय टेस्ट टीम के सलामीं बल्लेबाज केएल राहुल के किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने साल 2018 में 11 करोड़ रुपये में खरीदा था। पिछले तीन सालों में केएल राहुल 500 से ज्यादा रन बना रहें हैं। साल 2018 में 659, साल 2019 में 593, साल 2020 में 670 रनों की विशाल पारी खेली। पिछले सीजन के आईपीएल के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने राहुल को टीम का कप्तान बना दिया है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...