Home जरूर पढ़े हापुड़ से देश को महिला सुरक्षा का संदेश : आसमानों में उड़ने की आशा, देखिए अमर आनंद के साथ

हापुड़ से देश को महिला सुरक्षा का संदेश : आसमानों में उड़ने की आशा, देखिए अमर आनंद के साथ

23 second read
2
79

महिलाओं की चुनौतियों को समझना बड़ी मुश्किल होता है ये तभी समझा जा सकता है जब परिवार की किसी महिला के निगाह से और करीब से देखा और समझा जाए।

इसके साथ ही महिलाओं का ड्यटी करना पुरुषों की ड्यूटी करने से कई गुना ज्यादा चुनौती भरा काम है और इसके लिए महिलाओं की खास तौर से वर्दी वाली महिलाओं की तारीफ की जानी चाहिए।

 

ये बातें एसपी संजीव सुमन ने हापुड़ में आयोजित कार्यक्रम आसमानों में उड़ने की आशा में कही। इस समारोह में एसएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा ने भी अपनी बातों से वर्दी वाली महिलाओं का हौसला बढञाया और उन्हें सकारत्मक जीवन शैली के लिए प्रेरित किया।

समारोह में पुलिस विभाग के तमाम आला अधिकारी मौजूद थे। हाथरस में रेप की घटना के बाद देश और यूपी में महिला सुरक्षा को लेकर बने माहौल के बीच HNN 24X7 और RNI Newsहापुड़ में महिला सुरक्षा और वर्दी वाली बेटियों के जज्बे को लेकर एक संगीतमय और रचनात्मक समारोह का आयोजन किया गया।

 

इस समारोह का उद्देश्य सरकार और पुलिस की बेटी बचाओ की मुहिम को आगे बढ़ाना और उसके लिए लोगों का ध्यान आकर्षित करना तो था ही, वर्दी वाली बेटियों की जीवन शैली और उनकी चुनौतियों के प्रति भी लोगों को ध्यान अपनी ओर खींचना था।

मेरठ से आई कलाकार जूही त्यागी अपने अभिनय के जरिए न सिर्फ वर्दी वाली महिलाओं के दर्द को उभारा बल्कि जूही ने रेप पीड़िच की मन:स्थिति का चित्रण करते हुए समाज को आईना भी दिखाया।

जूही त्यागी के इन अभिनय न सिर्फ समारोह स्थल रॉयल पैलेस में मौजद लोगों के दिलों को छू लिया बल्कि उन्हें संजीदा कर सोचने पर विवश कर दिया। जूही त्यागी ससारोह की एंकर भी थीं।

ईवेंट जर्नलिज्म की थीम पर आयोजित यह प्रोग्राम देश भर में किए गए प्रोग्राम की कड़ी का 38वां प्रोग्राम था। कार्यक्रम की विषय और अवधारणा को HNN 24×7 के कंसल्टिग एंडिटर और प्रोग्राम के सूत्रधार अमर आऩंद ने तैयार किया।

 

दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार अमर आऩंद इससे पहले दिल्ली पुलिस, यूपी पुलिस , आईटीबीपी, सीआऱपीएफ बिहार पुलिस के लिए तो प्रोग्राम कर ही चुके हैं साथ ही एक प्यार का नगमा और तिरंगा के गीतकार संतोष आऩंद के गीतों को लेकर सामाजिक मुद्दों पर कई प्रोग्राम कर चुके हैं।

हापुड़ में यह उनका पहला प्रोग्राम था जिसे स्थानीय पत्रकार राहुल बंसल ने संयोजित किया था। आदिल सिद्दीकी, आदित्य गुप्ता और पूजा चौधरी ने समारोह को तैयार करने में अपना सहयोग दिया।

Load More In जरूर पढ़े
Comments are closed.