Home उत्तर प्रदेश लखनऊ में बीच से टूट गई एक्सप्रेस ट्रेन, काफी दूर निकल गया अगला हिस्सा !

लखनऊ में बीच से टूट गई एक्सप्रेस ट्रेन, काफी दूर निकल गया अगला हिस्सा !

0 second read
2
18

रिपोर्ट – माया सिंह

उत्तर प्रदेश :   उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है । आनंद विहार से मुज्जफरपुर जा रही ट्रेन  दो हिस्से में बंट गई । हैरानी की बात है कि ट्रेन का एक हिस्सा  आगे चलता गया , जबकि दूसरा हिस्सा पीछे ही खड़ा रह गया । यह घटना सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के साथ हुई । बताया जा रहा है कि कपलिंग टूटने के वजह से एक्सप्रेस ट्रेन दो हिस्से में टूट गई और आधी ट्रेन करीब 1 किमी दूर चली गई ।  हालांकि ड्राइवर की चतुराई से एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया ।

दरअसल , सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस (02558) रात में लखनऊ पहुंचती है और 10 मिनट रुकने के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर की ओर रवाना हो जाती है । मिली जानकारी के मुताबिक काकोरी स्टेशन पहुंचते ही ट्रेन के दो कोचों को जोड़ने वाली कपलिंग अचानक खुल गई और आधी ट्रेन आगे निकल गई । इस भयावह घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे कंट्रोल रूम में तुरंत सूचना दी गई । इसके बाद ट्रेन को समय से जोड़ा जा सका ।

संजय त्रिपाठी डीआरएम एनआर लखनऊ के मुताबिक  ट्रेन में साधारण कपलिंग लगी हुई , जिसके कारण अचानक कपलिंग टूट गई और ट्रेन का अगला हिस्सा काफी दूर निकल गया । ड्यूटी पर तैनात गार्ड ने इसकी जानकारी तुरंत ड्राइवर को दी ,  फिर ड्राइवर ने कंट्रोल रूम में बताया और आधी ट्रेन को वापस लाकर जोड़ने का काम हुआ ।

बताया जा रहा है कि कपलिंग तेज झटके से खुलने के कारण शेष डिब्बे पलटने के बजाय पटरी पर खड़े रह गये  और एक बड़ा हादसा होने से टल गया ।  हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन यात्रियों में हड़कंप जरूर मच गया।

 

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.