Home विदेश आतंकवाद के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी Air Strike, तालिबानी कमांडर समेत 82 आतंकियों को किया ढ़ेर

आतंकवाद के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी Air Strike, तालिबानी कमांडर समेत 82 आतंकियों को किया ढ़ेर

37 second read
0
871

काबुल : विश्व में लगातार बढ़ते आतंकवाद को लेकर सभी सरकार चिंतिंत है, जिसे लेकर उन्होंने जल्द से जल्द आतंकवाद से निपटने के लिए कई बड़े फैसले भी लिये है। आतंकवाद को लेकर भारत के मुहिम से पाकिस्तान बिल्कुल अलग-थलग पड़ चुका है। हालांकि आतंक के पनाहगाह पाकिस्तान के कंधों पर अभी भी चीन अपना हाथ रखें हुए है। वहीं दूसरी तरफ आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान का ही पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान ने अब तक का सबसे बड़ा Air Strike किया है। जिसमें 1 तालिबानी कमांडर समेत 82 आतंकी ढ़ेर हुए है।

प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि अरगंडब जिले के कुछ हिस्सों में शनिवार की रात को तलाशी अभियान को अंजाम दिया गया। इस अभियान में तालिबान के प्रमुख कमांडर सरहदी समेत 82 सशस्त्र आतंकियों को मार दिया गया है। इसके अलावा उनके 2 टैंक और कई वाहन भी तबाह कर दिए गए हैं। हालांकि प्रवक्ता ने इस हमले में सुरक्षाकर्मियों के घायल होने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी और कहा कि तालिबान प्रभावित जिलों में अब भी आतंकियों के सफाये का अभियान जारी है।

इसके बाद अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए बताया कि, ‘पिछले 24 घंटे से कंधार, निंगहर, लगमन, कुंअर, फरियाब, कोंडुज, लोगर, घोर, बदख्शां और बल्ख प्रांतों में ANDSF ऑपरेशन जारी है। इसमें अभी तक कुल 157 आतंकवादी मारे जा चुके हैं, जबकि 42 अन्य घायल हो गए हैं। इसके अलावा, ANA द्वारा 80 IED को डिफ्यूज किया गया और 10 आम नागरिकों की जान बचाई गई है।

 

वहीं इस स्ट्राइक को लेकर कंधार प्रांत के कुछ हिस्सों में सक्रिय तालिबानी आतंकवादियों ने इन हवाई हमलों पर कोई टिप्पणी नहीं की है। आपको बता दें कि अफगानी जवानों ने यह कार्रवाई कंधार में छिपे तालिबानी आतंकियों पर की है। जिसमें कम से कम मारे गये 82 आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है।

Load More In विदेश
Comments are closed.