1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बुजुर्ग पति पत्नी के प्यार की ऐसी कहानी, जिसे सुनकर आप भी कह उठेंगे, प्यार हो तो ऐसा, वरना न हो

बुजुर्ग पति पत्नी के प्यार की ऐसी कहानी, जिसे सुनकर आप भी कह उठेंगे, प्यार हो तो ऐसा, वरना न हो

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : प्यार को लेकर आपने ऐसे तमाम किस्से सुने होंगे जिसे सुनकर आप भी भावुक हो जाते होंगे और एक पल आप भी इस बैरी दुनिया से बैर करने की ठान लेते होंगे। लेकिन आज हम आपके सामने जिस प्रेम कहानी की चर्चा करने वाले है, उसे सुनकर आप भी कह उठेंगे, अगर प्यार हो तो ऐसा वरना न हो।

दरअसल, थाना सदर बाजार क्षेत्र के नैनीताल बैंक के पास रहने वाले 65 वर्षीय श्याम प्रकाश त्रिपाठी हार्ट के मरीज थे जो 9 मई को कोरोना संक्रमित हो गए थे। जांच रिपोर्ट आने के बाद उन्हें कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती करने को कहा गया। जब उनकी 58 वर्षीय पत्नी मीना त्रिपाठी उन्हें ओसीएफ कोविड-19 हॉस्पिटल लेकर पहुंची तो स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें वापस जाने को कहा लेकिन बुजुर्ग पत्नी मीना त्रिपाठी किसी भी कीमत पर अपने पति को अकेला छोड़ना नहीं चाहती थी। स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें भी संक्रमित हो जाने की हिदायत दी लेकिन उनके शब्द सुनकर स्वास्थ्य विभाग के पास कोई जवाब नहीं था। उनकी 58 वर्षीय मीना त्रिपाठी का कहना था कि उन्होंने अपने पति के साथ पूरी जिंदगी जी ली है। अब वह अपने पति के साथ ही जीना मरना चाहती हैं।

पत्नी की जिद के सामने स्वास्थ विभाग को भी झुकना पड़ा। ऐसे में मानवीय आधार पर पत्नी के लिखित निवेदन के बाद ही उन्हें आइसोलेशन वार्ड में अपने पति के साथ रहने की इजाजत दी गई। इस दौरान मीना त्रिपाठी ने 16 दिन तक आइसोलेशन वार्ड में रहकर अपने पति की सेवा की। पति-पत्नी के प्यार और इलाज के बदौलत 65 वर्षीय श्याम प्रकाश त्रिपाठी ने कोरोना से जंग जीत ली और अपने घर वापस आ गए। खास बात यह रही कि उनकी पत्नी मीना त्रिपाठी की भी जब जांच की गई तो उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई।

करीब 40 साल पहले हुई थी शादी

58 वर्षीय पत्नी मीना त्रिपाठी बताती है कि उनकी शादी 9 फरवरी 1981 में हुई थी जिसके बाद से उन्होंने एक पल के लिए भी अपने पति को अकेला नहीं छोड़ा। वह अपने पति के साथ जिंदगी के हर पल उनके साथ खड़ी रही। पति हार्ट पेशेंट है ऐसे में कोरोना से जंग जीतकर वापस लौटने के बाद पति पत्नी दोनों बेहद खुश हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads