1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. झांसी में छेड़खानी से तंग छात्रा ने कर ली आत्महत्या

झांसी में छेड़खानी से तंग छात्रा ने कर ली आत्महत्या

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा के लिए ‘मिशन शक्ति’ अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन महिला अपराधों में कोई कमी नहीं आई है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के झांसी जिले का है।

यहां एक 11वीं क्लास की छात्र ने छेड़खानी से परेशान होकर जहर खाकर जान दे दी। पुलिस को छात्रा के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने आरोपित से बदला लेने की बात कही है।

मामला झांसी के एरच थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, एरच थाना क्षेत्र के एक गांव में 11वीं में पढ़ने वाली छात्रा से उसका पड़ोसी आकाश छेड़छाड़ करता था। कोचिंग से आते-जाते समय आकाश छात्रा को परेशान करता था।

छात्रा ने ये बात अपने परिवार को बताई थी, लेकिन लोक लाज के चलते परिजनों ने पुलिस से इसकी शिकायत नहीं की, जबकि आपस में ही मामला सुलझाने की कोशिश की। इसके बाद भी आकाश हरकतों से बाज नहीं आया।

शुक्रवार को छात्रा ट्यूशन को गई तो आरोपित ने फिर उसके साथ छेड़खानी की और धमकी भी दी। इससे तंग छात्रा ने जहर खा लिया। कोचिंग संचालक व राहगीरों ने उसकी हालत बिगड़ते देखा तो जानकारी परिजनों को दी। परिजन छात्रा को मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे।

यहां उसकी मौत हो गई। छात्रा के पास एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने आकाश व उसके परिजनों पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए मौत का बदला लेने की बात कही है। पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही है।

इस मामले में झांसी के एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि एरच में छेड़खानी से तंग किशोरी के आत्महत्या का मामला सामने आया है। छात्रा के पास से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें आरोपित व उसके परिजनों पर गंभीर आरोप हैं।

सुसाइड नोट को फॉरेंसिंक जांच के लिए भेजा गया है। मामला दर्ज कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...