Home उत्तराखंड ऊधमसिंह नगर में शुक्रवार को काशीपुर व रुद्रपुर मिलाकर एसएसपी ने 10 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया

ऊधमसिंह नगर में शुक्रवार को काशीपुर व रुद्रपुर मिलाकर एसएसपी ने 10 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया

0 second read
0
7

ऊधमसिंह नगर :  काशीपुर में खनन में पुलिस कर्मियों की मिलीभगत उजागर हुई थी, जिसकी रिपोर्ट सीओ ने एसएसपी को दी थी। वहीं रुद्रपुर में भाजपा नेता पुत्र के ऊपर फायरिंग का आरोपित पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। पुलिस मामले में लीपापोती में जुटी थी। पर मामला जब कप्तान तक पहुंचा तो उन्होंने कार्रवाई करते हुए लापरवाह दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर कुंवर को आइटीआइ थाने की शिकायत मिल रही थी। मामले का संज्ञान लेते हुए सीओ अक्षय प्रह्लाद से जांच कराई गई। सीओ ने अपनी गोपनीय रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी। इसमें खनन, ड्यूटी पर न होने व अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना की शिकायत सही पाई गई। शुक्रवार को मामले में एसएसपी ने आइटीआइ थाने में कास्टेंबल पद पर तैनात कुंदन सिंह, सुरेंद्र, गौरव यादव, दीवान सेलाल, देवेंद्र बिष्ट, प्रकाश सिंह,शेखर बुदियाल,देवेन्द्र भंडारी पर निलंबन की कार्रवाई की गई। मामले में सीओ अक्षय प्रह्लाद का कहना है कि जांच रिपोर्ट के आधार पर इन पुलिस कॢमयों पर कार्रवाई की गई है।

जगतपुरा निवासी भाजपा नेता राधेश शर्मा के पुत्र पवन शर्मा पर बुधवार शाम को एक युवक ने तमंचे से फायर झोंक दिया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपित प्रबल जौहरी उर्फ सन्नी पुत्र उमेश जौहरी को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। रात को उसे चौकी से कांस्टेबल हरीश चंद्र और मनोज कुमार बाइक से ट्रांजिट कैंप थाने ले जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में कीचड़ में पुलिस कॢमयों की बाइक रपट गई थी। इसका फायदा उठाकर आरोपित प्रबल जौहरी फरार हो गया था। इसे गंभीरता से लेते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने दोनों पुलिस कर्मी हरीश चंद्र और मनोज कुमार को डयूटी में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि फरार आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.