Home खेल शुभमन गिल ने जीता सबका दिल, बड़े-बड़े दिग्गज कर रहे तारीफ

शुभमन गिल ने जीता सबका दिल, बड़े-बड़े दिग्गज कर रहे तारीफ

51 second read
0
10

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच चल रहा है। दूसरे दिन के खेल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 338 पर रोक दिया। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। शुभमन गिल ने अर्धशतक लगाया लेकिन अर्धशतक लगाते ही वह आउट हो गए।

शुभमन गिल ने अपनी इस पारी के दौरान ऐसा क्या कर दिया कि क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े दिग्गज उनकी तारीफ करने लगे।

दरअसल, शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में डेब्यू किया था और शानदार बल्लेबाजी की थी। तभी से कई दिग्गज उनकी बल्लेबाजी के कायल हो गए हैं। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी गिल ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वह जल्दी आउट हो गए। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी तकनीक से सभी को प्रभावित किया है।

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा – ” जो अपना सिर्फ दूसरा टेस्ट मैच खेल रहा हो, गिल विकेट पर काफी आत्मविश्वासी लग रहे हैं। मजबूत डिफेंस, सकारात्मक स्ट्रोक प्ले और स्पष्ट सोच। निश्चित तौर पर भारत के लिए तीनों प्रारूपों में उनका भविष्य शानदार है। ”

भारतीय खिलाडी दिनेश कार्तिक ने कहा – ” स्टार जन्म ले चुका है। अच्छी शुरुआत गिल। पूरे समय तुमने अच्छी बल्लेबाजी की, जिस तरह से आउट हुए उससे अपने आप से निराश मत होना। ”

दिन का खेल खत्म होने के बाद रविंद्र जडेजा ने भी कहा था कि – उन्होंने कहा, ” मुझे लगता है कि वह तकनीकी रूप से बहुत शानदार है। उनका स्वाभाव लंबी पारी खेलने का है। यह अच्छा है कि उन्हें आज अच्छी शुरुआत मिली। उम्मीद है कि वह दूसरी पारी में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। “

Load More In खेल
Comments are closed.