1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. श्रेयस अय्यर ने तोड़ा 40 साल पुराना यह रिकॉर्ड

श्रेयस अय्यर ने तोड़ा 40 साल पुराना यह रिकॉर्ड

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई वनड़े सीरीज में टीम इंडिया को भले ही 31 साल बाद सीरीज में क्लीन स्वीप झेलनी पड़ी हो। लेकिन टीम इंडिया को चौथे नंबर पर जिस बल्लेबाज की तलाश थी श्रेयस अय्यर के रूप में वह पूरी हो गई है

वनड़े सीरीज के तीनों ही मैचों में श्रेयस ने शानदार बल्लेबाजी की। चौथे नंबर पर खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए। भले ही सीरीज का एक भी मैच टीम इंडिया नहीं जीत पाई हो, लेकिन श्रेयस पूरी सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज रहे।

बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीन मैचों श्रेयस ने कुल 217 रन बनाए। हैमिल्टन के मैदान पर खेले गए पहले वनडे में अय्यर ने 107 गेंदों पर 103 रन बनाए। यह उनके वनडे करियर का पहला शतक भी था।

ऑकलैंड में खेले गए दूसरे वनड़े में भी अय्यर ने शानदार पारी खेली और 57 गेंदों पर 52 रन बनाए। माउंट मॉनगनुई में खेले गए तीसरे मैच में श्रेयस अय्यर ने 63 गेंदों पर 62 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर एक विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

श्रेयस अय्यर ने 16 पारियों में 9 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया, जिनमें उनका औसत 56.25 का है। इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल को भी पछाड़ दिया। चैपल ने 50 की औसत से 16 पारियों में आठ बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...