Home वायरल …इतने बोझ के बावजूद वो जिंदा था, ये ताज्जुब की बात है, अब पहचानना भी मुश्किल

…इतने बोझ के बावजूद वो जिंदा था, ये ताज्जुब की बात है, अब पहचानना भी मुश्किल

2 second read
0
703

नई दिल्ली : किसी भी वस्तु का सहीं से संचालन के लिए बैलेंस का होना बहुत जरूरी है, क्योंकि अगर कोई वस्तु अपना बैलेंस खो देता है या अनबैलेंस हो जाता है, तो उसकी व्यवस्था बिगड़ जाती है। जिसे लेकर उसके सामने ऐसे कई कष्ट आते है, जिसका सामना करना उसे भारी पड़ता है। कभी-कभी उसे भगवान की दी हुई ये जिंदगी भी काफी भारी नजर आता है, और खुद की मौत का दुआ करता है।

शायद ऐसा ही कुछ बराक भेड़ भी कर रहा होगा, जिसका फोटो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा। गौरतलब है कि तकरीबन पिछले 5 सालों से बराक के बालों की कटिंग नहीं हुई थी, जिससे उसके शरीर पर 35 किलो रूई जम गई। हालत ऐसी हो गई कि बराक को कुछ दिखना भी बंद हो गया। अब उसकी हेयर कटिंग के बाद बराक की जो तस्वीरें सामने आई है, उसमें उसे पहचान पाना भी मुश्किल है।

आपको बता दें कि भेड़ों को कॉटन के लिए कई जगहों पर ब्रीड करवाया जाता है। ऐसे में अगर समय से उनके बाल ना काटे जाए, तो जानवरों को तकलीफ होने लगती है। इन्हें हेल्दी रहने के लिए बाल कटवाना जरुरी होता है। ऐसा ही कुछ बराक भेड़ के साथ हुआ, जिसे कुछ समय पहले जंगलों में घूमते हुआ देखा गया था। शायद उसके मालिक ने किसी कारण से उसे छोड़ दिया था। बिना किसी मालिक के जंगल में घूमते हुए बराक को बालों के साथ पाया गया था।

जिसके बाद बराक की ट्रिमिंग में तीन लोगों को एक घंटे का समय लगा। उसकी बॉडी से 35 किलो कॉटन को हटाया गया। बल हटाने वालों का कहना है कि इतने बोझ के बावजूद वो जिंदा था, ये ताज्जुब की बात है।

बालों की कटाई के बाद बराक को कोई पहचान नहीं पाया। वेट हटते ही बराक को पहचान पाना भी मुश्किल हो गया। अब वो अपनी नई जिंदगी में एडजस्ट कर रहा है। फिलहाल बराक को ऑस्ट्रेलिया के Egdar’s Mission में रखा गया है।

Load More In वायरल
Comments are closed.