Home उत्तर प्रदेश बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए योगी सरकार हुई सख़्त, जारी हो सकता है यूपी में दिशा-निर्देश

बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए योगी सरकार हुई सख़्त, जारी हो सकता है यूपी में दिशा-निर्देश

0 second read
0
474

रिपोर्ट: सत्यम दुबे
लखनऊ: देश के कई राज्यो में बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी हाई अलर्ट पर है। सरकार ने अधिकारियों को हाईअलर्ट पर कर दिया है। आपको बता दें कि सीएम योगी जल्द ही कोरोना को लेकर सूबे में दिशा-निर्देश भी जारी कर सकते हैं।

केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा सहित कुछ अन्य राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। जिसे देखते हुए सीएम योगी भी बेहद गंभीर हो गए हैं। सीएम ने मंगलवार को समीक्षा बैठक की इस दौरान उन्होने अधिकारियों से कहा कि देश के कुछ राज्यों में फिर से कोरोना वायरस के बढ़ते कोविद के बढ़ते मामलों को लेकर अलर्ट पर रहें।

सीएम योगी ने महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब तथा छत्तीसगढ़ से आने वाले लोगों पर नजर रखने को कहा है। इसके साथ ही इन सभी के अनिवार्य परीक्षण के साथ इनको क्वारंटीन करने का निर्देश दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक, डीएस नेगी ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में उत्तर प्रदेश में भले ही गिरावट आई है, लेकिन अब भी सभी जिलों में स्थिति की निगरानी की जा रही है। सरकार अभी भी हर दिन करीब एक लाख 25 हजार लोगों का कोविड टेस्ट करा रही है। हर जिले में कांटेट ट्रेसिंग भी की जा रही है। प्रदेश के हर जिलों की रोज रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

आपको बता दें कि आने वाले त्य़ोहारों के मद्देनजर अधिकारियों को सतर्क रहने का भी निर्देश दिया गया है। इस दौरान भी फिजिकल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के प्रति जागरूक करने को कहा गया है। सरकार का सख्त निर्देश है कि प्रदेश में कहीं पर भी कोविड़ प्रोटोकॉल का पालन करने में कोई ढिलाई न हो। आपको बता दें कि योगी सरकार प्रदेश में कोरोना को लेकर काफी गंभीरता बरत रही है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.