Home उत्तर प्रदेश कोरोना के बढ़ते संक्रंमण को लेकर यूपी के सभी जिलों में धारा-144 लागू, एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकेंगे 5 से अधिक लोग

कोरोना के बढ़ते संक्रंमण को लेकर यूपी के सभी जिलों में धारा-144 लागू, एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकेंगे 5 से अधिक लोग

0 second read
0
697

लखनऊ : राज्य में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर योगी सरकार ने आज से सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी है। जिससे एक जगह पर पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर रोक है। खबरों की मानें तो राज्य सरकार ने ये बड़ा कदम पंचायत चुनाव को लेकर उठाया है। इसके लिए सभी जिलों के डीएम और एसपी को चिट्ठी भेजी गई है, ताकी पंचायत चुनाव में प्रचार के दौरान भी कोविड प्रोटोकोल कड़ाई से लागू किया जाएगा। इसके साथ ही, किसी भी कार्यक्रम में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने के लिए परमिशन जरूरी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को सभी कोविड अस्पतालों के लिए नोडल अधिकारी की तैनाती करने के निर्देश दिए हैं। राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4,164 नए मामले सामने आये है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रत्येक ग्राम पंचायत और नगरपालिका वार्ड के स्तर पर ‘निगरानी समिति’ का गठन करने का भी निर्देश दिया है। इस काम में युवक मंगल दल के सदस्य, चौकीदार, नागरिक सुरक्षा और एनजीओ लगे होंगे।

सीएम ने अधिकारियों को लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर जैसे जिलों में कड़ी निगरानी रखने के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि एसजीपीजीआई, किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना महामारी से ग्रस्त हुए रोगियों के लिए बेडों की संख्या में इजाफा किया जाना चाहिए।

सीएम योगी ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर नियमों में किसी भी तरह की ढील दी गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि संक्रमित लोगों को गुणवत्तापूर्ण उपचार मिले और अस्पतालों में इसकी पर्याप्त व्यवस्था भी हो।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.