1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. संभल : सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क का लव जेहाद को लेकर विवादित बयान

संभल : सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क का लव जेहाद को लेकर विवादित बयान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

यूपी में लव जेहाद की घटनाओ को रोकने के लिए बनाए गए कानून को योगी सरकार की कैबिनेट में मंजूरी मिलने के बाद संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान भड़क गए। एसपी सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने लव जेहाद को रोकने के लिए बनाए गए क़ानून को गैर कानूनी बताया है। यही नहीं लव जेहाद की घटनाओ पर अंकुश के लिए विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रति षेद अध्यादेश 2020 बनाए जाने पर विवादित बयान देकर कहा कि लव जेहाद आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को खा जाएगा क्योंकि आर एस एस के लोग देश में नफरत का माहौल पैदा कर रहे है।

संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने लव जेहाद की घटनाओ को रोकने के लिए बनाए अध्यादेश को पूरी तरह गैर कानूनी बताते हुए दलील दी है की लव जेहाद मतलब मुस्लिम के हिन्दू से शादी करने को सुप्रीम कोर्ट ने भी जुर्म नहीं माना है। लेकिन योगी सरकार अपनी ख़ताए और कमिया छिपाने के लिए कोर्ट की अवमानना कर मुसलमानो के खिलाफ नए -नए कानून ला रही है। योगी सरकार के खिलाफ कोर्ट के निर्णय की अवमानना करने पर कार्यवाही होनी चाहिए एसपी सांसद ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा है कि प्रदेश का बुरा हाल है हिन्दू हो या मुस्लिम या दलित महिलाओ के साथ बलात्कार हो रहे है।

योगी सरकार हाथरस रेप काण्ड में दोषियों के खिलाफ अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर सकी है। देश की तमाम पार्टियों के नेता पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस पहुंचे तो उन को लाठियों से पिटवाया गया। इन तमाम कमियों को छिपाने के लव जेहाद की आड़ लेकर नए-नए कानून बनाए जा रहे है। लेकिन मुसलमान लव जेहाद जैसे कानूनों से मायूस नहीं होगा बल्कि एकजुट होकर आगामी विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएगा, जिसके बाद बीजेपी खुद ही बिखर जाएगी।

एसपी सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए कहा कि मुल्क और प्रदेश के जो खराब हालात है। उसे अखिलेश यादव ही बदल सकते है। अगली बार अखिलेश यादव की अगुआई में यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनना तय है। क्योंकि योगी सरकार में लाखो लोगो के रोजगार छिन गए है, जिसकी वजह से लोग बीजेपी से परेशान है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...