1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सहारनपुर पुलिस ने अपहरण कर हत्या व लूट करने के मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

सहारनपुर पुलिस ने अपहरण कर हत्या व लूट करने के मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सहारनपुर पुलिस को उस वक्त सफलता हाथ लगी जब पुलिस ने लगभग 8 माह पूर्व उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार निवासी एक व्यक्ति का अपरहण कर उसकी हत्या व लूट करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

आपको बता दें कि 12 मार्च को जनपद हरिद्वार के थाना भलस्वागज झबरेड़ा निवासी राजकुमार उर्फ राजू पुत्र बलवंत सिंह अपनी गाड़ी स्विफ्ट डिजायर से घर से निकला था और मैं वापस नहीं लौटा। इस संबंध में मृतक के भाई ने संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज कराया था और परिजन तभी से उसकी तलाश में थे।

थाना गागलहेड़ी पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान काली नदी चौकी के पास से दो अभियुक्तों मोनू त्यागी पुत्र महेंद्र त्यागी निवासी ग्राम तिवड़ा जुनारदार, थाना बेहट मोहशीन पुत्र सत्तार निवासी ग्राम पीकी थाना कोतवाली देहात जनपद सहारनपुर स्विफ्ट डिजायर गाड़ी अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर तीन अन्य वाहन भी बरामद किए हैं। पूछताछ करने पर उक्त अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि उन्होंने 8 माह पूर्व हरिद्वार निवासी राजकुमार उर्फ राजू का अपहरण कर उसकी हत्या कर उसकी गाड़ी को लूट लिया था। इन अभियुक्तों से पुलिस द्वारा इस संबंध में अन्य जानकारी भी जुटाई जा रही हैं। गिरफ्तार अभियुक्त शातिर अपराधी है, जिनकी अपराधिक इतिहास की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

इस संबंध में एसपी सिटी मिनट भटनागर ने जानकारी देते हुए बताया कि गागलहेड़ी पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान जब स्विफ्ट कार में बैठे दोनों व्यक्तियों से पूछताछ की गई तो पुलिस को कुछ शक पैदा हुआ। जिसमें पुलिस ने तुरंत गाड़ी मालिक के बारे में जानकारी जुटाई तो मालूम हुआ कि पटेल नगर देहरादून में एक अभियोग मार्च महीने में पंजीकृत हुआ था।

जिसमें गाड़ी मालिक गाड़ी सहित 8 महीने से गायब है और उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखी हुई है। वहीं जब पुलिस द्वारा दोनों अभियुक्तों से सख्ती से पूछताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि उन्होंने ही उक्त व्यक्ति की गाड़ी लोड कर उसकी हत्या कर दी थी। इसके बारे में पुलिस द्वारा और अधिक जानकारी जुटाई जा रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...